Home / Haryana / हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने दिए संकेत,20 अप्रैल से खुल सकती हैं कुछ इंडस्ट्रीज

हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने दिए संकेत,20 अप्रैल से खुल सकती हैं कुछ इंडस्ट्रीज

रोहतक (सनी) : करोना वायरस से फैली महामारी के बाद हुए लोक डाउन में ठप होती अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने 20 अप्रैल के बाद इंडस्ट्रीज को शर्त के मुताबिक खोलने के संकेत दिए हैं। उनके अनुसार एसडीएम लेवल पर एक कमेटी बनाकर लगातार मॉनिटरिंग की जाएगी। उनका कहना है कि अभी भी कई छोटे-बड़े उद्योग ऐसे हैं जहां पर मजदूर है और उद्योगपति शर्त के मुताबिक इंडस्ट्रीज को खोल सकते है।

Advertisements

साथ ही उन्होंने लॉक डाउन के दौरान निजी स्कूलों को अभिभावकों से जबरदस्ती फीस न लेने की बात कही है। उनका कहना है कि सरकार की तरफ से ऐसे कोई निर्देश नहीं दिए गए है जिसमे निजी स्कूल ट्यूशन फीस लेंगे। हालांकि दूसरे कई प्रदेशों में निजी स्कूलों को ट्यूशन फीस लेने की छूट दी गई है वहीं दूसरी ओर दुष्यंत चौटाला ने माना कि लोक डाउन के दौरान कई चीजों के दाम बढ़े हैं लेकिन सरकार द्वारा उन्हें नियंत्रित कर लिया गया है

हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने बयान देते हुए कहा है कि इस लोक डाउन के दौरान किसानों की फसल का एक-एक दाना सरकार द्वारा खरीदा जाएगा। यही नहीं इस मामले में कोताही बरतने वाले अधिकारियों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। दुष्यंत चौटाला ने लॉक डाउन के दौरान पैदा हुई आर्थिक स्थिति पर किसानों से सहयोग की उम्मीद जताई है। जब उनसे सवाल किया गया क्या किसानों को पर क्वांटल 5 किलो गेहूं तक के पैसे गरीबों के लिए दान करें तो उन्होंने जवाब देते हुए कहा कि प्रदेश का किसान हर संभव मदद करने के लिए सदैव तैयार रहता है। हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला आज रोहतक में कांग्रेस विधायक श्रीकृष्ण हुड्डा के देहांत पर शोक प्रकट करने के लिए पहुंचे थे।

Advertisements
Advertisements
whatsapp-hindxpress
Advertisements

Check Also

panipata

पानीपत में नहीं दिखा भारत बंद का असर,सुनिए क्या बोले किसान व् आढ़ती

पानीपत (प्रवीण भारद्वाज) : पानीपत में भी देश के साथ भारतीय किसान यूनियन ने किया …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!