हरियाणा में कांग्रेस और बसपा के गठबंधन के आसार | Hindxpress

हरियाणा में कांग्रेस और बसपा के गठबंधन के आसार

हरियाणा में कांग्रेस और बसपा के गठबंधन के आसार

नवजोत सिद्धू का कैबिनेट मंत्री पद से इस्तीफा देने पर अनिल विज ने ली चुटकी
VIDEO: हाईटेक रथ पर सवार होंगें सीएम मनोहर, ये है खास..

चंडीगढ,9सितम्बर। हरियाणा में अब कांग्रेस और बसपा के बीच विधानसभा चुनाव पूर्व गठबंधन के आसार है। बसपा ने जींद विधानसभा उपचुनाव के बाद इंडियन नेशनल लोकदल से गठबंधन तोड लिया था। इसके बाद लोकतंत्र सुरक्षा पार्टी और जननायक जनता पार्टी के साथ भी गठबंधन तोड लिया गया। अब कांग्रेस और बसपा के बीच गठबंधन के आसार बने है।

हाल में कांग्रेस आलाकमान ने हरियाणा प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष के पद पर पूर्व केन्द्रीय मंत्री और राज्यसभा सदस्य कुमारी सैलजा को नियुक्त किया था। इसके साथ ही पूर्व मुख्यमंत्री भूपेन्द्र सिंह हुड्डा को विधानसभा चुनाव के लिए चुनाव अभियान समिति का प्रमुख बनाया था। हुड््डा को कांग्रेस विधायक दल का नेता भी बनाया गया।

कांग्रेस नेता भूपेन्द्र हुड््डा और कुमारी सैलजा मायावती से मिले

भूपेन्द्र सिंह हुड्डा और कुमारी सैलजा ने पार्टी आलाकमान द्वारा देरी से उठाए गए इन कदमों के मद््देनजर चुनावी रणनीति पर तेजी से काम शुरू किया है। दोनों नेताओं ने रविवार रात नई दिल्ली में बसपा प्रमुख मायावती से मुलाकात की। सूत्रों ने बताया कि यह मुलाकात करीब आधा घंटा चली। राजनीतिक पर्यवोक्षक इस मुलाकात को अहमियत दे रहे है। कयास है कि कांग्रेस और बसपा आगामी विधानसभा चुनाव के लिए गठबंधन कर सकते है। हाल में मायावती ने जननायक जनता पार्टी के साथ गठबंधन तोड लिया था। इसके पीछे कारण तो यह बताया जा रहा है कि मायावती हरियाणा में बसपा को गठबंधन के तहत दी गई 40 सीटों से संतुष्ट नहीं थी। लेकिन जननायक जनता पार्टी के साथ गठबंधन तोडने के पीछे मायावती का मंसूबा कुछ और ही था।

हरियाणा में विपक्ष बिखराव की हालत में है। इसके चलते सत्तारूढ भाजपा के हौसले बढे-चढे है। हाल में रविवार को ही मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने अपनी 22 दिन की जनआशीर्वाद यात्रा का समापन रोहतक में विजय संकल्प रैली के रूप में किया है। इस रैली को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने संबोधित किया और आशा व्यक्त की कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल को जनता का समर्थन कायम रहेगा। भाजपा हरियाणा की कुल नब्बे विधानसाा सीटों में से 75 हासिल करने के मिशन के साथ आगे बढ रही है।

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0