Home / National / माता वैष्णो देवी के भक्‍तों के लिए खुशखबरी, श्राइन बोर्ड ने की खास व्यवस्था- जानें

माता वैष्णो देवी के भक्‍तों के लिए खुशखबरी, श्राइन बोर्ड ने की खास व्यवस्था- जानें

वैष्णो देवी तीर्थ का प्रबंधन करने वाले श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड ने शुक्रवार को कहा कि इसने देश भर में भक्तों तक माता का प्रसाद पहुंचाने के लिए होम डिलीवरी की व्यवस्था की है। बता दें कि जम्मू कश्मीर के रेयासी जिले में त्रिकूट पर्वत पर स्थित मंदिर को 16 अगस्त को खोला गया। कोरोना वायरस महामारी के कारण मंदिर करीब 5 महीने बंद रहा।

Advertisements

माता वैष्णो देवी श्राइन के मुख्य कार्यकारी अध्यक्ष (सीईओ) रमेश कुमार जांगिड़ ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा, “श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड की तरफ से देश में भक्तों को होम डिलीवरी के माध्यम से प्रसाद दिलाए जाने की व्यवस्था की जा रही है। इस विषय पर और जानकारी पाने व ऑर्डर करने के लिए हमारे वेबसाइट www.maavaishnodevi.org पर जाएं। आप सुबह 8:00 बजे से लेकर रात के 8:00 बजे तक 0-9906019475 पर संपर्क कर भी जानकारी ले सकते हैं.”

यह पवित्र स्थल जम्मू कश्मीर के रियासी जिले में त्रिकुटा की पहाड़ियों पर स्थित है। कोरोनावायरस महामारी के चलते यहां भक्तों के आने पर रोक लगा दी गई थी। अब इसे रोजाना एक सीमित संख्या में भक्तों के आने के साथ खोलने की अनुमति दी गई है।

माता वैष्णो देवी मंदिर का प्रसाद अब देशभर में श्रद्धालुओं को उनकी मांग पर घर तक पहुंचा दिया जाएगा। मंदिर का प्रबंधन देखने वाले बोर्ड ने देश भर में लोगों तक प्रसाद पहुंचाने के लिए डाक विभाग से करार किया है। बोर्ड ने एक बयान में कहा, ”श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड (एसएमवीडीएसबी) ने देशभर में श्रद्धालुओं को प्रसाद पहुचाने के लिए डाक विभाग के साथ एक समझौता किया है.”

Advertisements
whatsapp-hindxpress
Advertisements

Check Also

chandigrah corona breaking

देश में कोविड-19 के मामले 46 लाख से पार

देश में कोविड-19 के 97,570 नए मामले सामने आए हैं जिसके बाद कुल संक्रमितों की …

error: Content is protected !!