Home / Uttrapradesh -Bihar / यूपी में घाघरा नदी ने मचाई तबाही ,चारो तरफ पानी ही पानी- देखें वीडियो

यूपी में घाघरा नदी ने मचाई तबाही ,चारो तरफ पानी ही पानी- देखें वीडियो

बलिया/यूपी(संजय कुमार तिवारी)। यूपी में घाघरा नदी ने ऐसी तबाही मचाई की चारो तरफ पानी ही पानी हो गया। जिसका नजारा बलिया जनपद के बांसडीह तहसील क्षेत्र के खेवसर गांव में बाढ़ का कहर देखने को मिला।जहाँ गांव के निचले हिस्से में बसे लोगों के घरों तक पानी पानी हो गया है । पशुओं का चारा रखे गए खोप के चारों तरफ पानी ही पानी हो गया हैं। और एक युवक चौकी लेट कर अपना गुजारा करता नजर आ रहा हैं। बाढ़ के पानी से घिरे चौकी लेटे हुए यह युवक हैं। और चारो तरफ पानी ही पानी हैं। सड़को पर पानी होने से लोग मज़बूरी में पानी से होकर आना जाना पड़ रहा हैं। यहां पर अभीतक कोई सरकारी मुलाजिम निचले हिस्से में रहने वाले लोगो को देखने तक नही आया। और सरकार दावा कर रही है कि बाढ़ पीड़ितों को हर संभव मदद दी जा रही हैं। लेकिन सरकारी दावा खोखला नजर आ रहा हैं।

Advertisements

 

बलिया जनपद के बांसडीह तहसील क्षेत्र के खेवसर गांव के निचले हिस्से में बाढ़ का कहर देखने को मिला। जहां निचले हिस्से में बना घरों को देखिये घरों में बाढ़ का पानी होने से चारो तरफ पानी ही पानी हो गया हैं।पशुओं को चारा रखने वाले खोप को देखिये बाढ के पानी से पूरी तरह घिर गया है। बाढ़ के पानी होने लोगो को काफी मुश्किलो का सामना करना पड़ रहा हैं इस व्यक्ति को देखिये बाढ़ के पानी में चौकी लगाकर अपना गुजारा कर रहा हैं। घरों का नलकुप भी पानी में पूरी तह से डूब गया हैं। खोप में रखी गई पशुओं का चारा बाढ़ के पानी से भीगने के बाद ख़राब हो गया हैं । वही सड़क बाढ़ का पानी होने से प्रतिदिन लोगों को जलालत झेलनी पड़ती हैं । बाढ़ के पानी से होकर गुजरना पड़ता हैं। लोगो की दिनचर्या के सामानों को लाने ले जाने के लिए नाव का सहारा लेना पड़ता हैं।

ज़रा गौर से दिखिए इस नाव को नाव से लकड़ी ला रहे युवक को देखिये पानी में सड़क होने से कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा हैं। और युवक नाव को धकेलना पड़ रहा हैं। वही गांव के लोगो की माने तो ग्राम प्रधान ने सरकार से मिलने वाले सामग्री को अपने लोगो तक ही वितरण कराया हैं। जो निचले हिस्से में बने घरों तक कोई राहत सामग्री नही पहुँची गई हैं। जिससे लोगो को काफी कठिनाइयां हो रही हैं। और सरकार दावा कर रही हैं कि बाढ़ पीड़ितों की हर संभव मदद की जा रही हैं।आइये सुनाते हैं इन बाढ़ पीड़ितों की जुबानी…

Advertisements
whatsapp-hindxpress
Advertisements

Check Also

cyber-cell-jind

साइबर ठग बेखौफ… जींद के डीआईजी एव एसपी के नाम से बनाई फेक आईडी फिर दोस्‍तों से मांगे पैसे

जींद ( रोहताश भोला)। साइबर ठग इतने बेखौफ हो गए हैं कि पुलिस अधिकारियों के …

error: Content is protected !!