Home / Chandigarh / दिल्ली मरकज से पिछले एक माह में हरियाणा लोटे सभी जमातियों की जांच करवाई जाएगी

दिल्ली मरकज से पिछले एक माह में हरियाणा लोटे सभी जमातियों की जांच करवाई जाएगी

चंडीगढ़,4अप्रैल। हरियाणा के गृह ओर स्वास्थय मंत्री अनिल विज ने शनिवार को यहां कहा कि पिछले एक माह में दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज में भाग लेकर हरियाणा लोटे सभी जमातियो की करोना जांच करवाई जाएगी। उल्लेखनीय है कि हरियाणा मै अब तक 1200से अधिक ऐसे जमातियों का पता चला है जो कि दिल्ली मरकज से लोटे है।

Advertisements

 

विज ने मीडिया से बातचीत में कहा कि इन जमातियो में भी दो तरह को स्थिति है। पहले वो जो कि निजामुद्दीन मरकज से तो लोटे है लेकिन अभी तक कोरोना के लक्षण प्रकट नहीं हुए है। ऐसे जमातियो को कोरांटाइन में रखा गया है। दूसरे वे जमाती है जिनमे कोरोना के लक्षण प्रकट हो गए है उन्हें आइसोलेशन में रखा गया है। प्रदेश में अभी तक जितने जमातियो का पता लगा है उससे आगे भी तलाश की जा रही है।

 

उन्होंने कहा कि अब तक सामने आए जमातीयो में से 106विदेशी है ओर इनके पासपोर्ट जब्त कर इनके खिलाफ एफ आईं आर दर्ज करवाई गई है। ये टूरिस्ट वीजा पर भारत आए लेकिन धर्म प्रचार कर रहे थे। विज ने बताया कि प्रदेश भर में सभी अस्पताल ओर डिस्पेंसरी खुले रखने की व्यवस्था बनी हुई है। उन्होंने बताया कि करोना के मामले मेडीकल कॉलेजों मै दाखिल किए जा रहे है।

Advertisements

गुरुद्वारा MAJNU KA TEELA पुलिस केस में KEJRIWAL सरकार की कोई भूमिका नहीं- BHAGWANT MAAN

मेडीकल स्टाफ को पर्सनल प्रोटेक्शन इक्विपमेंट यानी पी पी ई की कमी के सवाल पर विज ने कहा कि ये वस्तुएं जरूरत के मुताबिक दी गई है लेकिन इन्हें ओर भी मंगाया जा रहा है। पहले ही ढाई लाख इक्विपमेंट का आदेश दिया गया था लेकिन आपूर्ति कम की गई। उन्होंने कहा कि इस तरह के इक्विपमेंट हमेशा काम आने वाले है ओर इन्हें अधिक संख्या में भी लिया जा सकता है।

 

 

Advertisements
whatsapp-hindxpress
Advertisements

Check Also

punjab-cm-amrinder-singh

कृषि अध्यादेश मामला : किसानों को CM अमरिंदर की दो टूक, कहा – विरोध करना है तो दिल्ली जाकर करें, हम किसानों के साथ है

चंडीगढ़। मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की अध्यक्षता में पंजाब कांग्रेस के प्रतिनिधिमंडल ने राज्यपाल वीपी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!