पांच साल में हरियाणा को परिवारवाद और भ्रष्टाचार से आजाद कराया | Hindxpress

पांच साल में हरियाणा को परिवारवाद और भ्रष्टाचार से आजाद कराया

पांच साल में हरियाणा को परिवारवाद और भ्रष्टाचार से आजाद कराया

फिर से चुनी गई JIND की छोटी सरकार की प्रधान , BJP के खाते में गई कुर्सी
हरियाणा कांग्रेस की नई टीम ने पद ग्रहण किए,हटाए गए अशोक तंवर और किरण चौधरी

रोहतक,8सितम्बर। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर द्वारा आगामी अक्टूबर में होने जा रहे विधानसभा चुनाव के लिए जनसमर्थन हासिल करने के इरादे से शुरू की गई जनआशीर्वाद यात्रा के रविवार को रोहतक में समापन पर आयोजित विजय संकल्प रैली में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि पिछले पांच साल में हरियाणा को परिवारवाद एवं भ्रष्टाचार से मुक्त कराया गया है।

रैली में अपने संबोधन में प्रधानमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार के दूसरे कार्यकाल के अब तक गुजरे सौ दिन में देश में बडे परिवर्तन किए गए है। आतंकवाद को थामने और मुस्लिम महिलाओं को तीन तलाक से मुक्त कराने के बडे कदम उठाए गए है। उन्होंने कहा कि देश की अर्थव्यवस्था को मजबूत बनाने के कई कदम उठाए गए है और बैकिंग सेक्टर की मजबूती के लिए काम किया जा रहा है। इसके आगे भी कदम उठाए जायेंगे। कश्मीर के लिए भी बडे कदम उठाए गए है। प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना को लागू कर देशभर के किसानों को अब तक 21 हजार करोड रूपए दिए गए है। साथ ही छोटे व्यापारियों के लिए भी पेंशन योजना लाई जा रही है। किसानों के लिए भी पेंशन योजना प्रस्तावित हे। वर्ष 2022 तक किसानों की आय दोगुनी करने के लिए कदम उठाए जा रहे है। उज्जवला योजना के तहत गरीब परिवारों की गृहणियों को रसोई गैस के कनेक्शन दिए गए है। स्वास्थ्य के क्षेत्र में कई मंत्रालय मिलकर एक इकाई की तरह काम कर रहे है। आधुनिक और परम्परागत दोनों चिकित्सा पद्धतियों को आमजन के स्वास्थ्य की रक्षा के लिए उपलब्ध कराया गया है। आयुष्मान भारत योजना के तहत प्रत्येक गरीब परिवार को पांच लाख रूपए सालाना के मुफ्त इलाज की योजना लागू की गई है। देश की संसद के पिछले सत्र में इतना काम हुआ कि पिछले साठ साल में किसी सत्र में इतना काम नहीं कराया गया था। इसके लिए मैं सभी दलों को धन्यवाद देता हू।

मोदी ने पिछले सात सितम्बर को चन्द्रयान-2 मिशन के तहत यान को चन्द्रमा के धरातल पर उतारे जाने के अभियान का जिक्र करते हुए कहा कि उस घडी के सौ सैकण्ड ने पूरे देश को जगा दिया। इससे पता चलता है कि देश का संकल्प और सिद्धि क्या चीज हे। मोदी ने कहा कि हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने पांच साल में प्रदेश की राजनीति को बदल दिया। प्रदेश को राज्य व केन्द्र की भाजपा सरकारों ने डबल इंजन की ताकत की तरह विकास का लाभ दिया है जो कि आगे भी जारी रहेगा। हरियाणा में केन्द्र की मदद से 25 हजार करोड के अनेक विकास कार्य चल रहे है। साथ ही आज ही दो हजार करोड की परियोजनाओं का उदघाटन किया गया है। इनमें बेटियों की उच्च शिक्षा के लिए चार काॅलेज खोलना भी शामिल है। हरियाणा ने बेटियों का अनुपात बढाने में भी सफलता हासिल की है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने भले ही आज जनआशीर्वाद यात्रा का समापन किया है लेकिन उन्हें आगे भी जनसमर्थन मिलेगा। उन्होंने कहा कि प्रदेश में पहले वो मुख्यमंत्री बनते थे जो कि दिल्ली पहुंचकर प्रधानमंत्री की जय-जयकार करें। उस समय प्रदेश में किसानों की जमीन पर भारी भ्रष्टाचार किया गया। दिल्ली में उनकी सरकार के रहते कभी एक ट्क लोग भी नहीं जुटाए गए।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने पिछले 18अगस्त को कालका से जनआशीर्वाद यात्रा की शुरूआत की थी। इस यात्रा का 22 वें दिन रोहतक में विजय संकल्प रैली के रूप में समापन किया गया। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के संबोधन से पहले मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि उनकी सरकार ने समूचे हरियाणा को एक परिवार मान कर विकास कराया है। प्रदेश को परिवारवाद और भ्रष्टाचार से मुक्त किया है। पिछले पांच साल में प्रदेश में 50 हजार मध्यम और लघु उद्योग स्थापित किए गए है और इनके जरिए प्रदेश में साढे पांच लाख लोगों को रोजगार मुहैया कराया गया है।

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0