Home / Chandigarh / इस अस्पताल में किया जायेगा हर रेप पीड़िता का फ्री इलाज

इस अस्पताल में किया जायेगा हर रेप पीड़िता का फ्री इलाज

चंडीगढ़ (सुधा गुप्ता) । चंडीगढ़ के बेदी हॉस्पिटल ने आज रेप पीड़ितों के लिए बड़ा ऐलान किया। चंडीगढ़ के बड़े प्राइवेट अस्पतालों में अलग पहचान रखने वाले बेदी हॉस्पिटल के संचालक डॉक्टर विक्रम बेदी ने ऐलान किया कि अस्पताल में आने वाली हर रेप पीड़िता का फ्री इलाज किया जाएगा और उसे मुफ्त परामर्श भी दिया जाएगा।

Advertisements

इसके साथ ही हैदराबाद में भागने की कोशिश कर रहे गैंगरेप आरोपियों के एनकाउंटर को लेकर लगातार पुलिस पर सवाल खड़े करने वाले लोगों को भी डॉक्टर विक्रम बेदी ने नसीहत दी कि वो बिना हालात जाने सिर्फ पुलिस की कार्यप्रणाली पर ही सवाल खड़े ना करें। अगर कोई गैंगरेप का आरोपी पुलिस का हथियार लेकर किसी पुलिसकर्मी की ही हत्या कर देता तब क्या हम अपने पुलिसवालों पर विश्वास करते। डॉक्टर विक्रम बेदी ने कहा कि पुलिस हमारे समाज का अभिन्न अंग है और हैदराबाद में जिस तरह से पुलिस ने भागने की कोशिश कर रहे गैंगरेप आरोपियों का बखूबी सामना किया और उन्हें मार गिराया वो काबिले-तारीफ है और पूरे देश को अपने इन बहादुर पुलिसकर्मियों के साथ खड़ा होना चाहिए।

 

 

डॉक्टर विक्रम बेदी ने बेदी अस्पताल की तरफ से ऐलान किया कि पंजाब, हरियाणा और UT चंडीगढ़ की तमाम महिला पुलिसकर्मियों को उनके इलाज के दौरान 10 से 20% तक का डिस्काउंट बेदी अस्पताल की तरफ से दिया जाएगा। इसके साथ ही पंजाब, हरियाणा और UT चंडीगढ़ पुलिस के पुलिसकर्मियों की पत्नियों को भी बेदी अस्पताल में किसी भी तरह के गायनेकोलॉजिस्ट पैकेज या अन्य इलाज के लिए आने पर उन्हें 10 से 20% तक का डिस्काउंट पैकेज अस्पताल की तरफ से दिया जाएगा।

Advertisements

 

इस मौके पर डॉक्टर विक्रम बेदी ने अपनी तमाम महिला स्टाफ के साथ एक मार्च भी निकाला और उन्नाव और हैदराबाद में गैंगरेप का शिकार हुई पीड़ित को इंसाफ देने की आवाज बुलंद की। डॉक्टर विक्रम बेदी ने इस दौरान कहा कि कामकाजी महिलाओं की सुरक्षा करना नौकरी देने वालों की भी जिम्मेदारी है और बेदी अस्पताल की तरफ से अपनी हर महिला स्टाफ की सुरक्षा को लेकर कई तरह के बंदोबस्त किए गए हैं और एक स्टाफ हॉस्टल भी बनाया गया है जिसमें हॉस्पिटल की महिला स्टॉफ को रहने के लिए जगह दी जाती है क्योंकि मेडिकल प्रोफेशन ऐसा प्रोफेशन है जहां पर 24 घंटे मेडिकल स्टॉफ को अपनी सुविधाएं देनी होती हैं और इन तमाम महिला स्टाफ की वजह से ही उनका अस्पताल कामयाब है इसी वजह से उन्होंने अपने हॉस्पिटल की महिला स्टॉफ की सुरक्षा के लिए तमाम इंतजाम किये है। बेदी अस्पताल की तरफ से अपनी तमाम महिला स्टॉफ को 8 बजे के बाद शिफ्ट खत्म होने पर फ्री ड्रॉपिंग सुविधा भी दी जाती है और अगर किसी महिला स्टॉफ को सुबह सवेरे या देर रात किसी मेडिकल इमरजेंसी की वजह से अस्पताल जाना होता है तो उसे घर से पिकअप करने की सुविधा भी दी जाती है और साथ में एक महिला अटेंडेंट को भी भेजा जाता है।

 

 

इस दौरान बेदी हस्पताल की महिलाकर्मियों ने भी मार्च निकाला और उन्नाव और हैदराबाद गैंगरेप जैसी घटनाओं से निपटने के लिए सख्त कानून बनाने की मांग की ताकि भविष्य में कोई भी व्यक्ति महिलाओं के साथ छेड़खानी या गैंगरेप जैसी घटना करने से पहले हजार बार सोचे।

Advertisements
whatsapp-hindxpress
Advertisements

Check Also

modi haryana

ऑरबिड रेल कोरिडोर पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी बोले, हरियाणा के लिए बडी खुशखबरी

चंडीगढ़। राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में सडक़ तंत्र के साथ-साथ रेल तंत्र को सुदृढ़ करने की …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!