फिरोजपुर| पंजाब की सात हाई सिक्योरिटी जेलों में कोर्ट रूम | Hindxpress

फिरोजपुर| पंजाब की सात हाई सिक्योरिटी जेलों में कोर्ट रूम

चार फर्जी पत्रकारों को पुलिस ने किया गिरफ्तार
तीन तलाक बिल पर PM मोदी ने Tweet किया, कहा- पूरे देश के लिए आज एक ऐतिहासिक दिन

फ़िरोज़पुर (रतन लाल) : पंजाब की सात हाई सिक्योरिटी जेलों में कोर्ट रूम स्थापित किए जा रहे हैं, जहां जल्द ही अदालत लगाने की कार्रवाई शुरू होगी। यह कदम खतरनाक अपराधियों को जेल से बाहर ले जाने से रोकने के लिए उठाया गया है। इन कैदियों की पेशी जेल के अंदर स्थापित कोर्ट में ही होगी और वहीं पर हर हफ्ते कोर्ट लगेगी। ये बात बुधवार को जेल मंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा ने फिरोजपुर डीसी काम्पलेक्स में पत्रकारों से बातचीत करते हुए कही।

उन्होंने कहा कि पटियाला, कपूरथला, अमृतसर, बठिंडा, फरीदकोट, संगरूर और नाभा की हाई सिक्योरिटी जेल में कोर्ट रूम स्थापित किए जा रहे हैं, जिसका नोटिफिकेशन भी जारी हो चुका है। जेलों में 1500 मुलाजिमों की कमी थी, जिसमें से 750 भर्ती कर लिए गए थे। बाकी के 750 मुलाजिमों को भर्ती करने की मंजूरी सरकार की तरफ से मिल चुकी है और जल्द ही ये भर्तियां भी कर दी जाएंगी। अद्धसैनिक बलों की तीन टुकड़ियां जल्द ही जेलों की सुरक्षा के लिए तैनात की जाएंगी और इसके बाद तीन अन्य टुकड़ियों की तैनाती होगी।

उन्होंने कहा कि जेलों में निगरानी कड़ी करने के लिए सीसीटीवी कैमरे और ड्रोन कैमरों का इस्तेमाल किया जाएगा, जिसके तहत दिनरात निगरानी होगी।

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0