Sunday , July 5 2020
Home / Chandigarh / यादव लोक कल्याण सभा चंडीगढ़ (पंजीकृत) द्वारा 5वां विशाल रक्तदान शिविर

यादव लोक कल्याण सभा चंडीगढ़ (पंजीकृत) द्वारा 5वां विशाल रक्तदान शिविर

चंडीगढ़(अजीत झा) : ट्राई सिटी चंडीगढ़, मोहाली और पंचकुला की सामाजिक संस्था “यादव लोक कल्याण सभा चंडीगढ़ (पंजीकृत)” ने राष्ट्रीय युवा दिवस के अवसर पर चंडीगढ़ पुलिस के सम्मान में समर्पित रक्तदान शिविर मुख्यालय, सेक्टर-9 में आज दिनांक 12 जनवरी 2020 (रविवार) को आयोजित किया। CRPF के कमाण्डेट बलिहार सिंह एवं शहर कि महापौर श्रीमती राजबाला मलिक ने दीप प्रज्वलित कर और भगवान श्री कृष्ण तथा युगपुरुष स्वामी विवेकानंद के चित्रों पर पुष्प अर्पित कर समारोह का उद्घाटन किया विशिष्ट अतिथि के रूप में श्री जोगिंदर सिंह, मृणाल यादव, राणा,GMCH-32 से डाँ अल्का सहगल , डाँ अनिता तेहलान और डॉ. रेणु अरोड़ा, अनिल कुमार दूबे(पार्षद एवं पूर्व उप महापौर), श्री सतिन्दर सिंह ने अपनी उपस्थिति से कार्यक्रम की शोभा और स्वैच्छिक रक्तदानियों का मनोबल बढ़ाया. सभा के संयोजक श्री कृपा सिंधु यादव ने बताया कि बड़ी संख्या में स्वयंसेवक रक्तदाताओं जिनमें चंडीगढ़ पुलिस कर्मियों, महिलाओं, युवाओं और शहर की प्रमुख हस्तियों सहित शहर की कई सामाजिक संस्थाओं के लोगों ने नेक कार्य हेतु अपना योगदान दिया. मुख्य रक्तदाताओं को उपहार एवं प्रशंसा पत्र देकर सम्मानित किया गया। प्रेस सचिव हरिनारायण यादव ने बताया कि ब्लड बैंक जीएमसीएच, सेक्टर -32 और पीजीआई चंडीगढ़ के डॉक्टरों की टीम ने रक्त की कुल 230 यूनिटें एकत्र की।

Advertisements

चेयरमैन श्री राम अचल यादव ने बताया कि सभा ने प्रकृति का ध्यान रखा और मिट्टी के बर्तन (कुल्लड़) में विशेष रूप से तैयार दूध परोसा गया। एक पूर्व-वायु योद्धा एवं सभा के अध्यक्ष राजमणि यादव ने कहा कि शहर में कानून और व्यवस्था के उच्च स्तर को बनाए रखने के लिए रक्तदान शिविर शहर के प्रहरी चंडीगढ़ पुलिस को उनकी कड़ी मेहनत और समर्पण के लिए समर्पित था । मुख्यअतिथि, विशेष अतिथियों और अन्य अधिकारियों ने सभा द्वारा किए गए सामाजिक और मानवीय कार्यों की सराहना की। उपाध्यक्ष गुलाब चंद यादव और महासचिव मुनि लाल यादव ने आश्वासन दिया कि सभा द्वारा समाज और मानवता के कल्याण के कार्यों को जारी रखा जाएगा।

श्री महेंद्र प्रताप यादव, ओम प्रकाश यादव, राम मिलन यादव, सुनील यादव, शंभू यादव, सोनू यादव, रवि यादव और त्रिशंकु समाज के सभी सदस्यों ने कार्यक्रम को एक सफल बनाने में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास किया। कांग्रेस नेता शशि शंकर तिवारी, ने भी अपनी उपस्थिति से इस इस कार्यक्रम को सुशोभित किया।

Advertisements
Advertisements
whatsapp-hindxpress
Advertisements

Check Also

aap-protest-chandigarh

पेट्रोल और डीजल के बढ़ते दामों को लेकर चंडीगढ़ में आम आदमी पार्टी का प्रदर्शन

चंडीगढ़ (अजीत झा) पेट्रोल और डीजल के दामों में बढ़ोतरी के खिलाफ आम आदमी पार्टी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *