Breaking News
Home / Haryana / Faridabad Fire / गैस बर्नर बनाने की फैक्टरी में लगी भीषण आग, कई वाहन भी जलकर राख

Faridabad Fire / गैस बर्नर बनाने की फैक्टरी में लगी भीषण आग, कई वाहन भी जलकर राख

हरियाणा के फरीदाबाद में शनिवार दोपहर एक फैक्ट्री में भीषण आग लगने से लाखों का माल जलकर राख हो गया। साथ ही कई बाइकें भी आग की चपेट में आकर जल गईं। दमकल विभाग की टीम करीब एक घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा सकी।

Advertisements

जानकारी के अनुसार, फरीदाबाद एनआईटी-3 के पेरिफेरल रोड पर शनिवार दोपहर एक बजे गैस बर्नर बनाने वाली एक फैक्ट्री में भीषण आग लग गई। इस आग से फैक्ट्री में लाखों रुपये का नुकसान हुआ है। हालांकि, इस आग में किसी जान का कोई नुकसान नहीं हुआ है। मौके पर पहुंचे फायर कर्मियों ने आग के बीच फंसे पांच कर्मचारियों को सकुशल निकाल लिया। फायर ब्रिगेड की पांच गाड़ियों ने करीब एक घंटे में आग पर काबू पाया।

 

फायर अफसर ने बताया कि आग के दौरान फैक्ट्री में फंसे पांच कर्मचारियों को सुरक्षित निकाल लिया गया है। इस आग में 3-4 बाइक, स्कूटी व रिक्शा भी जलकर राख हो गए। आग लगने का कारण शार्ट सर्किट माना जा रहा है। अचानक लगी इस आग के दौरान फैक्ट्री से कई धमाकों की आवाज भी सुनी गईं।

Advertisements

 

माना जा रहा है कि आग लगने के बाद गैस सिलेंडर फटने के कारण यह यह धमाके हुए। हालांकि पुलिस व फायर अफसर का कहना है कि आग पूरी तरह बुझाने के बाद आग लगने के कारणों का पता लगाया जाएगा। धुएं के गुबार को दूर से देखकर यही अंदाजा लगाया जा रहा है कि फैक्ट्री में किसी तरह का केमिकल या रबड़ जैसी किसी वस्तु में यह आग लगी है।

Advertisements
whatsapp-hindxpress
Advertisements

Check Also

paneer

पंचकूला में CM फ्लाइंग का छापा,3.24 क्विंटल नकली पनीर किया ज़ब्त

पंचकूला (उमंग श्योराण)। पंचकूला के बरवाला में CM फ्लाइंग स्क्वायड CID विभाग व खाद्य एवं …

error: Content is protected !!