Hindxpress News https://www.hindxpress.com Hindxpress News Sun, 05 Jul 2020 07:16:07 +0000 en hourly 1 https://wordpress.org/?v=5.4.2 https://www.hindxpress.com/wp-content/uploads/2020/01/cropped-white-outline-hindxpress-tv-32x32.jpg Hindxpress News https://www.hindxpress.com 32 32 झज्जर ब्रेकिंग: बेरी में दो सगे भाइयों की गोली मारकर हत्या https://www.hindxpress.com/jhajjar-breaking-two-dead-brothers-shot-dead-in-beri/ Sun, 05 Jul 2020 07:16:07 +0000 https://www.hindxpress.com/?p=12614 झज्जर ब्रेकिंग (सुमित कुमार ) : बेरी में दो सगे भाइयों की गोली मारकर हत्या बुलेट बाइक पर सवार होकर आए थे अज्ञात हमलावर बेरी के कलानौर रोड पर होटल के बाहर दिया घटना को अंजाम एक भाई ने मौके पर दूसरे ने अस्पताल में जाकर तोड़ा दम घटना की सूचना मिलने पर पुलिस मौके …

The post झज्जर ब्रेकिंग: बेरी में दो सगे भाइयों की गोली मारकर हत्या appeared first on Hindxpress News.

]]>
झज्जर ब्रेकिंग (सुमित कुमार ) : बेरी में दो सगे भाइयों की गोली मारकर हत्या

Advertisements

बुलेट बाइक पर सवार होकर आए थे अज्ञात हमलावर

बेरी के कलानौर रोड पर होटल के बाहर दिया घटना को अंजाम

एक भाई ने मौके पर दूसरे ने अस्पताल में जाकर तोड़ा दम

घटना की सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची

पुलिस कर रही है मामले की जांच

पुरानी रंजिश को लेकर घटना को अंजाम दिए जाने की आशंका

Advertisements
whatsapp-hindxpress
Advertisements

The post झज्जर ब्रेकिंग: बेरी में दो सगे भाइयों की गोली मारकर हत्या appeared first on Hindxpress News.

]]>
पुलिस ने मास्क न पहनने वालों के खिलाफ चलाया अभियान 50 से ज्यादा लोगों के किए चालान https://www.hindxpress.com/police-launched-a-campaign-against-those-who-did-not-wear-masks/ Fri, 03 Jul 2020 13:11:25 +0000 https://www.hindxpress.com/?p=12603 इंद्री 3  जुलाई ( मैनपाल कश्यप ) :  घर से बहार निकलते वक्त मास्क जरूर लगाए अन्यथा आपको देना पड़ेगा 500 रूपये जुर्माना। जुर्मना न अदा करने पर आपके खिलाफ हो सकती बड़ी कार्यवाई  ।  अनलॉक लॉकडाउन के नियमों का पालन न करने वाले लोगों के खिलाफ पुलिस प्रशासन ने शहर के विभिन्न चौकों व् पर चेकिंग अभियान चलाया। चेकिंग के दौरान 50 से …

The post पुलिस ने मास्क न पहनने वालों के खिलाफ चलाया अभियान 50 से ज्यादा लोगों के किए चालान appeared first on Hindxpress News.

]]>
इंद्री 3  जुलाई ( मैनपाल कश्यप ) :  घर से बहार निकलते वक्त मास्क जरूर लगाए अन्यथा आपको देना पड़ेगा 500 रूपये जुर्माना। जुर्मना न अदा करने पर आपके खिलाफ हो सकती बड़ी कार्यवाई  ।  अनलॉक लॉकडाउन के नियमों का पालन न करने वाले लोगों के खिलाफ पुलिस प्रशासन ने शहर के विभिन्न चौकों व् पर चेकिंग अभियान चलाया। चेकिंग के दौरान 50 से ज्यादा लोगों के चालान किए गए व मौके पर ही उनसे जुर्माना वसूला गया।

Advertisements

 

 

थानाप्रभारी सतपाल सिंह  ने बताया कि सरकार के आदेश अनुसार मास्क न  पहनने वाले से 500 रूपये जुर्माना वसूला जा रहा है। उन्होंने लोगों से अपील की के अनलॉक  लॉकडाउन के नियमों का पालन करें। सावधानी बरतें, मास्क अवश्य पहन कर रखें, हाथों को सैनिटाइजर से धोएं। सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखें। इस महामारी को कंट्रोल करने में प्रशासन व सरकार का पूरा सहयोग करें। तभी हम इस जंग को जीत सकते हैं ।

 

 

इस महामारी पर कंट्रोल पाने के लिए ही सरकार द्वारा देश को अनलॉक लॉकडाउन किया गया था, लेकिन लोगों की जरूरतों को देखते हुए अनलॉक लॉकडाउन में कुछ ढील दी गई है, बिल्कुल नहीं हटाया गया है। इसलिए अपने घरों में रहे और घरों से बाहर ना निकले। इस अवसर पर उनके साथ सभी पुलिस टीम मौजूद रही।

Advertisements
whatsapp-hindxpress
Advertisements

The post पुलिस ने मास्क न पहनने वालों के खिलाफ चलाया अभियान 50 से ज्यादा लोगों के किए चालान appeared first on Hindxpress News.

]]>
हरियाणा में साढे 26 लाख गरीबों को मिलेगी इस पैकेज के तहत मदद – सुभाष बराला https://www.hindxpress.com/26-5-million-poor-in-haryana-will-get-help-under-this-package-subhash-barala/ Fri, 03 Jul 2020 10:11:40 +0000 https://www.hindxpress.com/?p=12600 चंडीगढ़। प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की और से इस योजना के विस्तार और इसका समय बढ़ाये जाने को लेकर किये गए एलान को लेकर हरियाणा बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सुभाष बराला ने प्रेस कॉन्फ़्रेंस की और कहा कि इस योजना से हरियाणा में कुल साढे 26 लाख गरीबों की इस …

The post हरियाणा में साढे 26 लाख गरीबों को मिलेगी इस पैकेज के तहत मदद – सुभाष बराला appeared first on Hindxpress News.

]]>
चंडीगढ़। प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की और से इस योजना के विस्तार और इसका समय बढ़ाये जाने को लेकर किये गए एलान को लेकर हरियाणा बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सुभाष बराला ने प्रेस कॉन्फ़्रेंस की और कहा कि इस योजना से हरियाणा में कुल साढे 26 लाख गरीबों की इस पैकेज के तहत मदद होगी।

Advertisements

प्रदेश अध्यक्ष सुभाष बराला ने कहा कि प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना बहुत बड़ी योजना है जिसकी घोषणा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संकट की घड़ी में जरूरत मंद लोगों के लिए की है। प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत सरकार ने 80 करोड़ से अधिक राशनकार्ड धारकों को अप्रैल, मई और जून के लिए राशन कार्ड में दर्ज सदस्यों के आधार पर प्रति व्यक्ति पांच किलो अनाज (गेहूं अथवा चावल) और प्रति परिवार एक किलो दाल मुफ्त देने की घोषणा की थी। यह मुफ्त 5 किलो अनाज, राशन कार्ड पर मिलने वाले अनाज के मौजूदा कोटे के अतिरिक्त है।

 

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था कि भारत के लिए एक राशन-कार्ड यानि One Nation one Ration Card की व्यवस्था होने जा रही है। इससे सबसे बड़ा लाभ उन गरीब साथियों को मिलेगा, जो रोजगार या दूसरी आवश्याकताओं के लिए अपना गांव छोड़कर कहीं और जाते हैं।

Advertisements
whatsapp-hindxpress
Advertisements

The post हरियाणा में साढे 26 लाख गरीबों को मिलेगी इस पैकेज के तहत मदद – सुभाष बराला appeared first on Hindxpress News.

]]>
प्रधानमंत्री मोदी का बड़ा सरप्राइज, LAC पर तनाव के बीच सैनिकों का हौसला बढ़ाने अचानक लेह पहुंचे https://www.hindxpress.com/prime-minister-narendra-modi-makes-a-surprise-visit-to-ladakh/ Fri, 03 Jul 2020 05:09:48 +0000 https://www.hindxpress.com/?p=12595 बॉर्डर पर भारत और चीन की तनातनी के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज बड़ा सरप्राइज दिया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज सुबह अचानक लद्दाख दौरे पर पहुंचे। पीएम मोदी लेह एयरपोर्ट पहुंच चुके हैं। वहां से वह गलवान घाटी, मतलब जहां चीनी सेना से झड़प हुई थी वहां जाएंगे या नहीं इसकी जानकारी अभी …

The post प्रधानमंत्री मोदी का बड़ा सरप्राइज, LAC पर तनाव के बीच सैनिकों का हौसला बढ़ाने अचानक लेह पहुंचे appeared first on Hindxpress News.

]]>
बॉर्डर पर भारत और चीन की तनातनी के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज बड़ा सरप्राइज दिया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज सुबह अचानक लद्दाख दौरे पर पहुंचे। पीएम मोदी लेह एयरपोर्ट पहुंच चुके हैं। वहां से वह गलवान घाटी, मतलब जहां चीनी सेना से झड़प हुई थी वहां जाएंगे या नहीं इसकी जानकारी अभी नहीं है।

Advertisements

 

पीएम नरेंद्र मोदी सुबह लद्दाख की जिस जगह पर पहुंचे उसका नाम नीमू है। यह लेह से द्रास की तरफ पड़ता है। अब पता चला है कि पीएम मोदी सुबह-सुबह वहां पहुंच गए थे। वहां मोदी ने आर्मी, एयरफोर्स और आईटीबीपी के जवानों से बात की। यह बॉर्डर की फॉरवर्ड लोकेशन है।

Advertisements
whatsapp-hindxpress
Advertisements

The post प्रधानमंत्री मोदी का बड़ा सरप्राइज, LAC पर तनाव के बीच सैनिकों का हौसला बढ़ाने अचानक लेह पहुंचे appeared first on Hindxpress News.

]]>
45 करोड़ से अब श्री MATA MANSA DEVI मंदिर विस्तार और निर्माणकार्य में और आएगी तेजी – होंगे ये काम https://www.hindxpress.com/45-crore-now-shri-mata-mansa-devi-temple-expansion-and-construction-work-will-be-accelerated-this-work-will-be-done/ Thu, 02 Jul 2020 12:43:21 +0000 https://www.hindxpress.com/?p=12590 पंचकूला (उमंग श्योराण)। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल की अध्यक्षता में वीरवार को पंचकूला में हुई माता मनसा देवी श्राइन बोर्ड पंचकूला की 18 वीं बैठक में कुल 25 एजेंडा आइटम उठाए गए। विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता और मुख्य सचिव केशनी आनन्द अरोड़ा भी बैठक में उपस्थित थी। मुख्यमंत्री मनोहर लाल, जोकि माता मनसा देवी …

The post 45 करोड़ से अब श्री MATA MANSA DEVI मंदिर विस्तार और निर्माणकार्य में और आएगी तेजी – होंगे ये काम appeared first on Hindxpress News.

]]>
पंचकूला (उमंग श्योराण)। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल की अध्यक्षता में वीरवार को पंचकूला में हुई माता मनसा देवी श्राइन बोर्ड पंचकूला की 18 वीं बैठक में कुल 25 एजेंडा आइटम उठाए गए। विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता और मुख्य सचिव केशनी आनन्द अरोड़ा भी बैठक में उपस्थित थी। मुख्यमंत्री मनोहर लाल, जोकि माता मनसा देवी श्राइन बोर्ड के अध्यक्ष भी हैं, ने संबंधित अधिकारियों को जल्द से जल्द डायग्नोस्टिक सेंटर के निर्माण की प्रक्रिया शुरू करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि 4 कनाल और 6 मरला भूमि पर बनने वाले इस डायग्नोस्टिक सेंटर में आने वाले लोगों को चिकित्सा सुविधाएं प्रदान करने के लिए सेवानिवृत्त डॉक्टरों के अलावा विभिन्न गैर-सरकारी संगठनों से जुड़े चिकित्सकों की सेवाएं भी ली जानी चाहिए। यह डायग्नोस्टिक सेंटर श्री माता मनसा देवी श्राइन बोर्ड द्वारा बनाया, प्रबंधित किया और चलाया जाएगा तथा सभी आधुनिक और नवीनतम सुविधाओं से लैस होगा। इस डायग्नोस्टिक सेंटर में उपचार और परीक्षण की सुविधाएं रियायती दरों पर प्रदान की जाएंगी।

Advertisements

 

माता मनसा देवी पूजा स्थल परिसर में संस्कृत महाविद्यालय के स्थापना कार्य की प्रगति की समीक्षा करते हुए, मनोहर लाल ने उच्च शिक्षा विभाग को जल्द से जल्द भूमि का कब्जा लेने और भवन निर्माण की प्रक्रिया शुरू करने के निर्देश दिए। श्री माता मनसा देवी संस्कृत महाविद्यालय के नाम से बनने वाला यह संस्कृत महाविद्यालय 2.10 एकड़ भूमि पर स्थापित किया जाएगा।

 

इस दौरान बताया गया कि प्रवेश प्रक्रिया आगामी सत्र से शुरू हो जाएगी और जब तक संस्कृत महाविद्यालय का निर्माण नहीं हो जाता, तब तक इसकी कक्षाएं श्री माता मनसा देवी धर्मार्थ भंडारा कमेटी के ऊपरी भूतल पर खाली हॉल में शुरू की जाएंगी। उन्होंने माता मनसा देवी पूजा स्थल परिसर मेेंं राष्ट्रीय आयुर्वेद, योग और प्राकृतिक चिकित्सा संस्थान की स्थापना के मुद्दे पर केंद्रीय आयुष मंत्रालय से बात करने के भी निर्देश दिए। इस संस्थान की स्थापना के लिए श्राइन बोर्ड ने आयुष मंत्रालय को अपने परिसर में 20 एकड़ भूमि उपलब्ध करवाई है।

पिछले साल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस परियोजना की आधारशिला रखी थी जिस पर 278.66 करोड़ रुपये का खर्च आएगा। बैठक में यह भी निर्णय लिया गया कि खुले दृश्य और दर्शन के लिए माता मनसा देवी मंदिर में दूसरा प्रवेश द्वार भी खोला जाएगा। इस समय, श्रद्धालुओं की कतारें मंदिर के दाईं ओर बनाए गए एक एंट्री शेड के माध्यम से बनाई जाती है। इसके अलावा, मोरनी के पास चंडीवास मंदिर में एक शेड के निर्माण का भी निर्णय लिया गया, जिस पर अगले सप्ताह कार्य शुरू हो जाएगा। इसके अलावा, मंदिर की रिटेनिंग वॉल या चारदीवारी का भी निर्माण किया जाएगा।

उल्लेखनीय है कि काली माता मंदिर, कालका के अपने दौरे के दौरान, मनोहर लाल ने चंडीवास मंदिर का भी दौरा किया था, जहां उनसे मंदिर में एक शेड और चारदीवारी के निर्माण के लिए अनुरोध किया गया था। बैठक में बताया गया कि मुख्य मनसा देवी मंदिर और पटियाला मंदिर को जोडऩे वाले नए कॉरिडोर का निर्माण कार्य 1.20 करोड़ रुपये की अनुमानित लागत से इस साल अक्टूबर तक पूरा हो जाएगा। इसी तरह, लक्ष्मी भवन परिसर के पास वृद्धाश्रम के निर्माण का कार्य 10.49 करोड़ रुपये की अनुमानित लागत से सितंबर, 2021 तक पूरा हो जाएगा। इस 5 मंजिला भवन में 52 व्यक्तियों के रहने की क्षमता होगी।

Advertisements
whatsapp-hindxpress
Advertisements

The post 45 करोड़ से अब श्री MATA MANSA DEVI मंदिर विस्तार और निर्माणकार्य में और आएगी तेजी – होंगे ये काम appeared first on Hindxpress News.

]]>
आढ़तियों के नाम की पर्ची जेब में डाल चढ़ा टावर पर मांसाखोर – जानिए क्या था मामला https://www.hindxpress.com/manasakhors-climbed-towers-put-in-the-slip-of-the-name-of-the-agents/ Thu, 02 Jul 2020 09:50:41 +0000 https://www.hindxpress.com/?p=12586 जींद (रोहताश भोला)। पिछले अढ़ाई महीने से जींद की सब्जी मंडी के मांसाखोर (रिटेलर) रोजी रोटी के संकट के लिए दर दर भटक रहे हैं। कोरोना संकट के कारण इन्हें दरबदर कर दिया गया था। प्रशासन ने इन्हें मंडी से बाहर कार्य करने के आदेश दिए थे। ये लोग कई कई बार विधायक कृष्ण मिड्डा, …

The post आढ़तियों के नाम की पर्ची जेब में डाल चढ़ा टावर पर मांसाखोर – जानिए क्या था मामला appeared first on Hindxpress News.

]]>
जींद (रोहताश भोला)। पिछले अढ़ाई महीने से जींद की सब्जी मंडी के मांसाखोर (रिटेलर) रोजी रोटी के संकट के लिए दर दर भटक रहे हैं। कोरोना संकट के कारण इन्हें दरबदर कर दिया गया था। प्रशासन ने इन्हें मंडी से बाहर कार्य करने के आदेश दिए थे। ये लोग कई कई बार विधायक कृष्ण मिड्डा, प्रशासनिक अधिकारियों व आढ़तियों के समक्ष गुहार लगा चुके हैं, मगर कोई सुनवाई नही हो पा रही है।

Advertisements
Advertisements
whatsapp-hindxpress
Advertisements

The post आढ़तियों के नाम की पर्ची जेब में डाल चढ़ा टावर पर मांसाखोर – जानिए क्या था मामला appeared first on Hindxpress News.

]]>
झज्जर में कोरोना का कहर, 3 डॉक्टर, 2 इंटर्न और एक चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी मिले संक्रमित https://www.hindxpress.com/corona-havoc-in-jhajjar-3-doctors-2-interns-and-a-class-iv-employee-found-infected/ Thu, 02 Jul 2020 06:09:50 +0000 https://www.hindxpress.com/?p=12583 झज्जर (सुमित कुमार) । झज्जर के नागरिक अस्पताल का जो स्टॉफ इस वैश्विक महामारी में आमजन को कोरोना से बचाने के लिए कोरोना योद्धा की भूमिका निभा रहा है, उन्हीं कोरोना योद्धा पर अब कोरोना की मार पड़ी है। झज्जर के नागरिक अस्पताल के तीन चिकित्सक, 2 इंटर्न और एक चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव …

The post झज्जर में कोरोना का कहर, 3 डॉक्टर, 2 इंटर्न और एक चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी मिले संक्रमित appeared first on Hindxpress News.

]]>
झज्जर (सुमित कुमार) । झज्जर के नागरिक अस्पताल का जो स्टॉफ इस वैश्विक महामारी में आमजन को कोरोना से बचाने के लिए कोरोना योद्धा की भूमिका निभा रहा है, उन्हीं कोरोना योद्धा पर अब कोरोना की मार पड़ी है। झज्जर के नागरिक अस्पताल के तीन चिकित्सक, 2 इंटर्न और एक चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। हांलाकि स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना पॉजिटिव पाए गए स्टॉफ के इन सभी सदस्यों में कोरोना के ए- सिमटोमेटिक लक्षण होने की बात कही है। सरकारी अस्पताल में पाए गए स्टॉफ के सदस्यों में कोरोना की पुष्टि होने के बाद स्वास्थ्य विभाग में हडक़म्प मच गया है।

Advertisements

 

स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के अनुसार बड़े स्तर पर मैडिकल स्टॉफ की सैम्पंलिग शुरू की गई है और पूरे स्टाफ की सैम्पलिंग एक-दो रोज में पूरी कर लिए जाने की बात कही गयी है। झज्जर के सामान्य अस्पताल को पूरी तरह से सेनेटाईज कराया जा रहा है। सीएमओ का कार्यभार देख रहे संजय दहिया के अनुसार विभाग ने मैडिकल की उन तमाम जगहों को भी कंटेन्मेंट किए जाने की योजना बनाई है, जहां पर चिकित्सक बैठते है। दहिया का यह भी कहना है कि वह मानते है कि स्वास्थ्य विभाग के पांच सदस्यों की आई कोरोना पॉजिटिव रिर्पोट थोड़ी दुखद है,लेकिन वह व उनका मैडिकल स्टॉफ कोरोना की इस जंग में बिल्कुल हतोसाहित नहीं है। वह आमजन के सहयोग से इस जंग को जीतने में पहले भी सक्षम से थे और आगे भी रहेंगे।

Advertisements
whatsapp-hindxpress
Advertisements

The post झज्जर में कोरोना का कहर, 3 डॉक्टर, 2 इंटर्न और एक चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी मिले संक्रमित appeared first on Hindxpress News.

]]>
हरियाणा सरकार का फैसला : एक जुलाई से 26 जुलाई तक स्कूलों में ग्रीष्मकालीन अवकाश घोषित https://www.hindxpress.com/haryana-governments-decision-summer-vacation-declared-in-schools-from-july-1-to-july-26/ Wed, 01 Jul 2020 14:47:40 +0000 https://www.hindxpress.com/?p=12577 चंडीगढ़, 1 जुलाई- हरियाणा के शिक्षा मंत्री कंवर पाल ने बताया कि राज्य के सभी सरकारी व प्राइवेट स्कूलों में एक जुलाई से 26 जुलाई 2020 तक ग्रीष्मकालीन अवकाश रहेगा। इस दौरान अध्यापकों व गैर-शैक्षणिक कार्य से जुड़े कर्मचारियों को स्कूल में आने की आवश्यकता नहीं है। इसके बाद 27 जुलाई 2020 को पुन: केवल …

The post हरियाणा सरकार का फैसला : एक जुलाई से 26 जुलाई तक स्कूलों में ग्रीष्मकालीन अवकाश घोषित appeared first on Hindxpress News.

]]>
चंडीगढ़, 1 जुलाई- हरियाणा के शिक्षा मंत्री कंवर पाल ने बताया कि राज्य के सभी सरकारी व प्राइवेट स्कूलों में एक जुलाई से 26 जुलाई 2020 तक ग्रीष्मकालीन अवकाश रहेगा। इस दौरान अध्यापकों व गैर-शैक्षणिक कार्य से जुड़े कर्मचारियों को स्कूल में आने की आवश्यकता नहीं है। इसके बाद 27 जुलाई 2020 को पुन: केवल अध्यापकों व गैर-शैक्षणिक कार्य से जुड़े कर्मचारियो के लिए ही स्कूल खुलेंगे, विद्यार्थी स्कूल में नहीं आएंगे। लेकिन उस समय परिस्थितियों के मद्देनजर भारत सरकार के गृह मंत्रालय के निर्देशों के अनुसार ही विद्यार्थियों का स्कूल में आने पर निर्णय लिया जाएगा।

Advertisements

 

उन्होंने आगे जानकारी दी कि ग्रीष्मकालीन अवकाश के दौरान ‘मुख्यमंत्री दूरवर्ती शिक्षा कार्यक्रम’ यथावत जारी रहेगा। एजूसेट पर प्रसारित होने वाले कक्षावार, विषयवार प्रसारण को अध्यापक और विद्यार्थी डी.टी.एच , केबल टीवी, जिओ टीवी के माध्यम से अपने-अपने घर पर देखेंगे तथा पठन-पाठन प्रक्रिया को मुख्यमंत्री मनोहर लाल के थ्री-एस(स्टे एट हॉम, स्टडी एट हॉम,स्कूल एट हॉम) मंत्र का पालन करते हुए जारी रखेंगे। उन्होंने बताया कि सभी स्कूल मुखिया एवं पर्यवेक्षण हेतु नियुक्त अन्य अधिकारीगण पूर्व की भांति उपरोक्त कार्यक्रम की पर्यवेक्षण रिपोर्ट तैयार करेंगे तथा निदेशालय को प्रस्तुत करते रहेंगे।

Advertisements
whatsapp-hindxpress
Advertisements

The post हरियाणा सरकार का फैसला : एक जुलाई से 26 जुलाई तक स्कूलों में ग्रीष्मकालीन अवकाश घोषित appeared first on Hindxpress News.

]]>
स्‍कूल फीस मामला : हाई कोर्ट के फैसले के बाद शिक्षा मंत्री बोले- डबल बेंच में करेेंगे पुनर्विचार याचिका दायर https://www.hindxpress.com/school-fees-case-after-the-high-courts-decision-the-education-minister-said-will-file-a-review-petition-in-double-bench/ Wed, 01 Jul 2020 11:34:17 +0000 https://www.hindxpress.com/?p=12574 चंडीगढ़। पंजाब के शिक्षा मंत्री विजय इंदर सिंगला ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कोरोना महामारी के दौरान स्कूल फीस को लेकर हम शुरू से ही अभिभावकों के हक में रहे है । जिसके चलते प्रदेश सरकार ने फैसला किया था कि स्कूल केवल ऑनलाइन ट्यूशन फीस ले सकेंगे।इसके अलावा बच्चों से कोई एनुअल चार्ज, …

The post स्‍कूल फीस मामला : हाई कोर्ट के फैसले के बाद शिक्षा मंत्री बोले- डबल बेंच में करेेंगे पुनर्विचार याचिका दायर appeared first on Hindxpress News.

]]>
चंडीगढ़। पंजाब के शिक्षा मंत्री विजय इंदर सिंगला ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कोरोना महामारी के दौरान स्कूल फीस को लेकर हम शुरू से ही अभिभावकों के हक में रहे है । जिसके चलते प्रदेश सरकार ने फैसला किया था कि स्कूल केवल ऑनलाइन ट्यूशन फीस ले सकेंगे।इसके अलावा बच्चों से कोई एनुअल चार्ज, ट्रांसपोर्ट चार्ज या अन्य चार्ज नही ले सकेंगे।जबकि अध्यापकों को भी पूरी सैलरी देने के लिए कहा गया था। जबकि हमारे इस फैसले के बाद मामला हाई कोर्ट में था और हाई कोर्ट ने हमें रिलीफ नही दिया और फैसला हमारे हक में नहीं आया।

Advertisements

 

हालांकि हाई कोर्ट ने कुछ फैसले हमारे हक में किये है जिसमे टीचर्स की 100 प्रतिशत सैलरी और बच्चों को स्कूल से बाहर न किये जाने सहित 8 प्रतिशत फीस न बढ़ाने के लिए हाई कोर्ट ने कहा है। हालांकि फीस को लेकर फैसला हमारे हक में नही आया ।जिसे लेकर कल सीएम से उनकी इसपर चर्चा हुई थी।जिसमे सरकार ने ये फैसला किया है कि जो फैसले हमारे हक में नही आये उन फैसलों को हम हाई कोर्ट की डबल बेंच में चुनौती देंगे।

Advertisements
whatsapp-hindxpress
Advertisements

The post स्‍कूल फीस मामला : हाई कोर्ट के फैसले के बाद शिक्षा मंत्री बोले- डबल बेंच में करेेंगे पुनर्विचार याचिका दायर appeared first on Hindxpress News.

]]>
पेट्रोल और डीजल के बढ़ते दामों को लेकर चंडीगढ़ में आम आदमी पार्टी का प्रदर्शन https://www.hindxpress.com/aam-aadmi-partys-performance-in-chandigarh-over-rising-prices-of-petrol-and-diesel/ Wed, 01 Jul 2020 09:01:07 +0000 https://www.hindxpress.com/?p=12571 चंडीगढ़ (अजीत झा) पेट्रोल और डीजल के दामों में बढ़ोतरी के खिलाफ आम आदमी पार्टी (AAP) आज देशव्यापी प्रदर्शन कर रही है। देशभर में AAP के कार्यकर्ता आज सुबह 11 बजे से पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं। चंडीगढ़ सेक्टर 20 के मठ मंदिर के बाहर आम आदमी पार्टी ने बढ़ते …

The post पेट्रोल और डीजल के बढ़ते दामों को लेकर चंडीगढ़ में आम आदमी पार्टी का प्रदर्शन appeared first on Hindxpress News.

]]>
चंडीगढ़ (अजीत झा) पेट्रोल और डीजल के दामों में बढ़ोतरी के खिलाफ आम आदमी पार्टी (AAP) आज देशव्यापी प्रदर्शन कर रही है। देशभर में AAP के कार्यकर्ता आज सुबह 11 बजे से पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं। चंडीगढ़ सेक्टर 20 के मठ मंदिर के बाहर आम आदमी पार्टी ने बढ़ते पेट्रोल और डीजल को लेकर विरोध प्रदर्शन किया l भाजपा के खिलाफ भी जमकर नारेबाजी की।

Advertisements

बता दें कि बीते तीन हफ्तों में 22 बार पेट्रोल और डीजल के दामों में बढ़ोतरी हुई है। इस दौरान पेट्रोल की कीमत में 9.17 रुपये और डीजल की कीमत में 11.14 रुपये का इज़ाफा हुआ है।

आप कार्यकर्ताओं का कहना है कि केंद्र सरकार को पेट्रोल और डीजल की कीमतें कम करनी चाहिए। इसके कारण सब्जी से लेकर अनाज तक की कीमतें बढ़ जाएंगी। सरकार के पास पैसों की कमी नहीं है, उसे तेल के टैक्स को कम करना चाहिए।

Advertisements
whatsapp-hindxpress
Advertisements

The post पेट्रोल और डीजल के बढ़ते दामों को लेकर चंडीगढ़ में आम आदमी पार्टी का प्रदर्शन appeared first on Hindxpress News.

]]>