Breaking News
Home / Haryana / बरसात ने किसानों के अरमानों पर पानी फेरा, पानी में तैरती नजर आई धान की ढेरियां

बरसात ने किसानों के अरमानों पर पानी फेरा, पानी में तैरती नजर आई धान की ढेरियां

फतेहाबाद (जितेंदर मोंगा) । जहां एक तरफ पराली मामले को लेकर किसान लगातार परेशानियां झेल रहा है, वही मंडी में अपनी फसल बेचने के लिए पहुंचे किसान को मौसम की मार का सामना करना पड़ा। फतेहाबाद में रात को हुई तेज बारिश में किसान का धान भीग गया। मार्केट कमेटी के द्वारा तिरपाल की कोई व्यवस्था नहीं होने के चलते अनाज मंडी में खुले में पड़ा किसान का धान पूरी तरह से बारिश मे भीगता रहा।

Advertisements

किसानों का कहना है कि तिरपाल के साथ-साथ अनाज मंडी में पानी निकासी की कोई व्यवस्था मार्केट कमेटी ने नहीं की हुई। जिसके कारण पानी निकासी नहीं हो पा रही और धान पानी में पड़ा है। किसानों ने बताया कि मंडी शैड के नीचे ज्यादा जगह नहीं होने के चलते अधिकतर किसानों ने खुले आसमान के नीचे ही अपना ध्यान रखा हुआ है। धान की ढेरों में नमी होने के चलते कई किसान काफी दिनों से मंडी में बैठे हैं। अब बारिश में धान भीगने के चलते सरकारी खरीद एजेंसियां और व्यापारी धान को ओने-पौने दामों पर खरीदेंगी। जिससे घाटा किसान का ही हो रहा है।

वहीं दूसरी तरफ व्यापार मंडल में भी मार्केट कमेटी की व्यवस्था को लेकर रोष जाहिर किया है। व्यापार मंडल का कहना है कि धान की खरीद शुरू होने से पहले ही व्यापार मंडल ने पत्र लिखकर मार्केट कमेटी को मंडी में पानी की निकासी, तिरपाल की व्यवस्था और लाइट की व्यवस्था ठीक करवाने के लिए आग्रह किया था। लेकिन मार्केट कमेटी ने इस ओर ध्यान नहीं दिया। अब रात को हुई तेज बारिश के चलते किसानों और व्यापारियों दोनों का धान पूरी तरह से भी गया। धान की ढेरियां पानी से लबालब हुई साफ तौर पर देखी जा सकती।

Advertisements

About Hindxpress News

Check Also

पंचकूला में दर्दनाक हादसा : गर्भवती महिला को ट्रक ने मारी टक्कर

पंचकूला (उमंग श्योराण) । पंचकूला में हुआ एक दर्दनाक हादसा। पति के साथ जा रही …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Show Buttons
Hide Buttons