Home / Haryana / फतेहाबाद/गीता महोत्सव प्रदर्शनी में बनाया गया गोवर्धन

फतेहाबाद/गीता महोत्सव प्रदर्शनी में बनाया गया गोवर्धन

फतेहाबाद(जितेंदर मोंगा) । फतेहाबाद के एमएम कॉलेज में कल से शुरू हो रहे तीन दिवसीय जिला स्तरीय गीता जयंती समारोह में इस बार जहां ग्रामीण आंचल की झलक दिखाने को जिला प्रशासन ने पराली व बांस से झोंपड़ियां बनाकर गांव जैसा पंडाल बनाया है वहीं प्रस्तुति देने वाले कलाकर भी बाहर से बुलाए गए हैं। इसके अलावा वृंदावन से 25 सदस्यों का एक रासमंडल बुलाया गया है जो 5 प्रकार की गीता से जुड़ी हुई एक्टिविटी दिखाएगा। गीता महोत्सव का शुभारंभ रतिया के विधायक लक्ष्मण नापा करेंगे जबकि समापन समारोह में 8 दिसंबर को चीफ गेस्ट बिजली मंत्री रणजीत सिंह होंगे। सांसद सुनीता दुग्गल 7 दिसंबर को दूसरे दिन कार्यक्रम में शिरकत करेंगी।

Advertisements

 

दर्शकों को माखन चोरी, श्याम की सगाई, भगवान के गीता उपदेश व महाभारत का चरित्र दिखाया जाएगा। गीता महोत्सव में ग्रामीण आंचल की झलक तथा गतिविधियां दिखने के लिए बनाई जा रही पराली व बांस की 40 झोंपड़ियों बनाने के लिए तीन गांवों के 250 मनरेगा मजदूर लगे हुए हैं।

 

ग्रामीण आंचल की झलक गीता महोत्सव में ग्रामीण आजीविका मिशन की 100 से भी अधिक महिलाएं ग्रामीण आंचल से जुड़े विभिन्न कार्यों की स्टाल लगाएंगी। इनमें से 10 स्टालों में हाथ से बनाए हुए उत्पादों की प्रदर्शनी लगाई जाएगी। गांवों में घर में होने वाले विभिन्न कार्य जैस पशुपालन आदि को दिखाया जाएगा।

Advertisements
Advertisements
whatsapp-hindxpress
Advertisements

Check Also

jind-pipe

देखें ऐसा क्या हुआ जब जींद अनाज मंडी बजने लगे पीपे

जींद (रोहताश भोला) । हरियाणा के जींद जिले में आढ़तियों और किसानो ने मिलकर अनोखा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!