Breaking News
Home / Haryana / हरियाणा के आढ़तियों और किसानों ने केंद्र सरकार के किसान विरोधी ऑर्डिनेंस के खिलाफ किया प्रदर्शन

हरियाणा के आढ़तियों और किसानों ने केंद्र सरकार के किसान विरोधी ऑर्डिनेंस के खिलाफ किया प्रदर्शन

इंद्री (पंकज काम्बोज) । इंद्री अनाज मंडी में आढ़तियों और किसानों ने सरकार द्वारा लाए गए तीनों अध्यदेशों का विरोध किया। विरोध कर रहे आढ़तियों और किसानों ने सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। प्रदर्शन कर रहे लोग काले झंडे लेकर व काले कपड़े धारण कर सरकार की नीतियों का विरोध कर रहे थे। प्रदर्शनकारी मोटरसाइकिल पर सवार होकर अध्यदेशों की प्रतियां जलाने के कार्यक्रम में शामिल होने के लिए रवाना हो गए।

Advertisements

किसान नेता रामपाल चहल ने कहा कि सरकार में तीन अध्यादेश लाकर किसानों को भारतीयों को बर्बाद करने का काम किया है यह सरकार कुछ पूंजी पतियों के दिए हैं काम कर रही है इस सरकार ने यह साबित कर दिया है की सत्ता में बैठे हुए लोगों को किसानों मजदूरों आम व्यक्ति से कोई लेना देना नहीं है यदि सरकार द्वारा लाए गए तीनों अध्यादेश लागू हो गए तो फिर ना तो किसानों को फसलों के पुरे दाम मिलेंगे और ना ही कोई धंधा चल पाएगा। सरकार आढ़तियों और किसानों के बीच संबंधों को खराब करना चाहती है । उन्होंने कहा कि जिन राज्यों में सरकार ने न्यूनतम समर्थन मूल्य लागू नहीं होने दिए हैं उन राज्यों में किसानों को उत्पादन ओ के पूरे भाव नहीं मिल रहे हैं। जिस कारण किसान बेहद आर्थिक मंदी का शिकार हो रहा है उन्होंने चेतावनी दी कि यदि सरकार ने वापस नहीं लिया तो फिर बड़ा आंदोलन छेड़ा जाएगा।

आढ़ती एसोसिएशन इंद्री के प्रधान सतपाल बैरागी ने कहा कि इस सरकार ने किसानों के साथ-साथ आढ़तियों को भी बर्बाद करने की नीति बना ली है। जब से यह सरकार सत्ता में आई है तब से आम व्यक्ति के खिलाफ नीतियां बन रही है तथा कुछ लोगों को फायदा पहुंचाने के काम हो रहे इन नीतियों को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

Advertisements

 

Advertisements
whatsapp-hindxpress
Advertisements

Check Also

jhajjar-safayi-karmi

सफाई कर्मियों ने भी खट्टर सरकार के खिलाफ खोला मोर्चा

झज्जर (सुमित कुमार) । अन्य कर्मचारियों की तरह अब पालिका के सफाई कर्मियों ने भी …

error: Content is protected !!