Home / Haryana / जींद में फूटा किसानों का गुस्सा, फूंका सरकार का पुतला

जींद में फूटा किसानों का गुस्सा, फूंका सरकार का पुतला

जींद(रोहताश भोला)। भारतीय किसान यूनियन का जींद बैठक में बडा फैसला लिया है किसानों पर हुए लाठीचार्ज को लेकर हिसार के बरवाला में 5 अक्तबूर को किसानों ने महापंचायत करने का निर्णय लिया है। किसानों की मांगे नही मानी तो किसान आर पास की लडाई लडेगे आर पार की लडी जाएगी। इससे पूर्व किसानो ने हरियाणा सरकार का पुतला फूंक कर रोष जताया। बैठक में जींद में भारतीय किसान यूनियन ने आज बडा फैसला लिया है जिसमें किसानो ने खुली चेतावनी दी है कि 5 अक्तूबर को हिसार के बरवाला में किसानों की महापंचायत का आयोजन होगा।

Advertisements

भारतीय किसान यूनियन के प्रदेश अध्यक्ष रतन मान ने कहा कि किसानों की मांग है कि अगर उनकी मांगे लागू नही की तो सरकार से आर पार की लडाई जाएगी। किसानों ने लिया फैसला पीपली मे किसानों पर लाठी जार्ज किया है उसका बदला लिया जाएगा। किसान नेता ने कहा कि कपास की नष्ट हो गई है मुआवजा दिया जाए। 80 हजार किसान खेतों में बिजली के कनैक्शन से वंचित है। नेता ने कहा कि भाजपा सरकार किसानों के साथ अन्याय कर रही है। उन्होंने कहा कि तीनों अध्यादेश के खिलाफ आंदोलन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि किसानो आज बर्बादी के कगार पर पहुच गया है। उन्होंने कहा कि सांसद व मोदी को पत्र लिखे है मांग की है परंतु सरकार ने कोई सुनवाई नही की।

भारतीय किसान यूनियन के नेता बिल्लु ने कहा कि किसानों को जवाब देने के लिए आंदोलन किया जाएगा महापंचायत की जाएगी। उन्होंने चेतावनी देते हुए अगर मांगे नही मानी तो बिजली बंद कर दी जाएगी। मांगे नही मानी तो प्रदेश में आर पार की लडाई लडी जाएगी। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री का 1 करोड 60 लाख रुपये का खर्चा है और मुख्य मंत्री का रोजाना 50 लाख रुपयों का खर्चा होता सरकार के पास ये रुपये कहा से आता है।

Advertisements

भारतीय किसान यूनियन के उपाध्य रामफल कंडेला ने कहा कि एपीएमसी खत्म करने तरीका है। उन्होंने कहा कि सरकार बीमा की बात करती थी। किसी को बीमा नही दिया गया है किसानों का काम करके देना होगा।

Advertisements
whatsapp-hindxpress
Advertisements

Check Also

haryana-singer

‘बहू जमीदार की..’ जैसे फेमस गाने की हरियाणवी सिंगर को महिला ने बाल-पकड़कर पीटा – Video Viral

उत्तर प्रदेश के हापुड़ जनपद में हरियाणा की मशहूर सिंगर के साथ बीच सड़क हुई …

error: Content is protected !!