Home / Chandigarh / हरियाणा के दो पूर्व मुख्यमंत्रियों पर ईडी की कार्रवाई

हरियाणा के दो पूर्व मुख्यमंत्रियों पर ईडी की कार्रवाई

चंडीगढ,4दिसम्बर। हरियाणा के दो पूर्व मुख्यमंत्रियों पर मंगलवार को ईडी ने कार्रवाई की है। मानेसर भूमि घोटाले से जुडे मनी लॉड्गि मामले में ईडी ने पूर्व मुख्यमंत्री एवं कांग्रेस नेता भूपेन्द्र सिंह हुड्डा से पांच घण्टे पूछताछ की। उधर पूर्व मुख्यमंत्री और इंडियन नेशनल लोकदल के नेता ओपी चौटाला की पंचकूला के सेक्टर चार में मनसा देवी कॉम्पलैक्स स्थित कोठी को सील कर दिया है।

Advertisements

 

ओपी चौटाला की कोठी नम्बर पी-6 पर ईडी ने नोटिस चस्पा कर दिया है। इसके अलावा सिरसा जिले के तेजाखेडा स्थित फार्म पर भी ईडी ने केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल के जरिए चारों ओर से घेराबंदी कर छापा डाला है। इस फार्म पर अभी ऐलनाबाद के विधायक और ओपी चौटाला के पुत्र अभय सिंह चौटाला रहते है। फार्म हाउस की सम्पत्ति भी अटैच करने का नोटिस चस्पा किया गया है।

 

उल्लेखनीय है कि अभय चौटाला के खिलाफ पिछले 13 साल से आय से अधिक सम्पत्ति का मामला चल रहा है। इसी साल मई में ईडी ने ओपी चौटाला एवं अभय चौटाला की सम्पत्ति का ब्यौरा मांगा था। इससे पहले ओपी चौटाला के दिल्ली स्थित फार्म हाउस को भी ईडी ने अटैच किया था। हरियाणा में वर्ष 2000 में ओपी चौटाला ने भाजपा के साथ गठबन्धन कर अपनी सरकार बनाई थी। लेकिन वर्ष 2005 से ही विपक्ष में रहे इंडियन नेशनल लोकदल ने पिछले दिसम्बर माह में अपने विभाजन के साथ हरियाणा में राजनीतिक ताकत गंवा दी। अब हरियाणा विधानसभा में अभय सिंह चौटाला इंडियन नेशनल लोकदल के एकमात्र विधायक है।

Advertisements
Advertisements
whatsapp-hindxpress
Advertisements

Check Also

punjab-cm-amrinder-singh

कृषि अध्यादेश मामला : किसानों को CM अमरिंदर की दो टूक, कहा – विरोध करना है तो दिल्ली जाकर करें, हम किसानों के साथ है

चंडीगढ़। मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की अध्यक्षता में पंजाब कांग्रेस के प्रतिनिधिमंडल ने राज्यपाल वीपी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!