Breaking News
Home / National / DRDO ने 11 दिन में तैयार किया 1000 बिस्तरों की क्षमता वाला COVID-19 का अस्थाई अस्पताल, देखें वीडियो

DRDO ने 11 दिन में तैयार किया 1000 बिस्तरों की क्षमता वाला COVID-19 का अस्थाई अस्पताल, देखें वीडियो

दिल्ली। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने कोविड-19 के मरीजों के इलाज के लिए नवनिर्मित 1,000 बिस्तर के अस्थाई अस्पताल का रविवार को दौरा किया। इस अस्पताल के आईसीयू में 250 बिस्तर हैं। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। यह अस्पताल इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे के निकट रक्षा मंत्रालय की जमीन पर महज 12 दिन के भीतर बनाया गया है।

DRDO ने 11 दिन में तैयार किया 1000 बिस्तरों की क्षमता वाला COVID-19 का अस्थाई अस्पताल, देखें वीडियो

रविवार को अमित शाह ने दिल्ली कैंट में डीआरडीओ द्वारा निर्मित सरदार वल्लभ भाई पटेल COVID19 अस्पताल का दौरा किया। इस मौके पर अमित शाह के साथ रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी मौजूद थे। इसके साथ ही स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन,दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल और DRDO अध्यक्ष जी सतीश रेड्डी भी मौजूद थे।

 

delhi covid hospital
इस मौके पर रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि DRDO,गृह मंत्रालय,टाटा सन्स और कई ऑर्गनाइजेशन के सहयोग से ही ये कोरोना अस्पताल बना है। इस अस्पताल को सिर्फ 12 दिन में तैयार किया गया है। ये अपने आप में परफेक्ट अस्पताल है यहां सभी सुविधाएं दी गई है। WHO की गाइडलाइंस को ध्यान में रखकर के ही इस अस्पताल को बनाया गया है।

delhi covid hospital 1

अस्पताल का दौरा कर बाहर निकले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा ​कि दिल्ली में अब बिस्तरों की कोई कमी नहीं है। हमारे पास अब 15000 से ज्यादा बिस्तर हैं जिसमें से 5300 फिलहाल भरे हैं। दिल्ली में आईसीयू बैड भी भरपूर है। दिल्ली में यदि कोरोना के मामलों में तेजी आती है तो ये आईसीयू बैड बहुत कारगर साबित होंगे।

 

Check Also

mansoon-session

आज से शुरू होगा संसद का मानसून सत्र, राज्यसभा के उपसभापति का भी होगा चुनाव

कोरोना महामारी के बीच संसद का मानसून सत्र सोमवार यानी आज से शुरू हो रहा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!