Breaking News
Home / Uttrapradesh -Bihar / राहत सामग्री का किया वितरण, लोगों से की अपील ‘घर में ही रहें’

राहत सामग्री का किया वितरण, लोगों से की अपील ‘घर में ही रहें’

बेल्थरारोड क्षेत्र में डीएम-एसपी ने किया भ्रमण

Advertisements

बलिया(संजय कुमार तिवारी): जिलाधिकारी श्रीहरि प्रताप साही ने बेल्थरारोड क्षेत्र में भ्रमण के दौरान जरूरतमंद लोगों को राहत सामग्री का वितरण किया उनके साथ पुलिस अधीक्षक देवेंद्र नाथ भी थे। भ्रमण के दौरान दोनों अधिकारी लोगों से घर में रहने और लॉक डाउन का पूरी तरह पालन करने की अपील करते रहे। जिलाधिकारी ने कहा कि हर आपातकाल में जिला प्रशासन सहयोग के लिए मौजूद है। इस आपदा के खिलाफ लड़ाई में सहयोग के नाम पर सिर्फ यही चाहिए कि हर व्यक्ति घर में रहे। उन्होंने बेल्थरा रोड स्टेशन के पास जरूरतमंद लोगों को राहत सामग्री दी।

लॉकडाउन उल्लंघन पर कार्रवाई जारी, 95 गिरफ्तार

लॉकडाउन उल्लंघन किए जाने का आरोप में अब तक 35 एफआईआर दर्ज कर 95 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। इसके अलावा 36 वाहनों को सीज करने की कार्रवाई हुई है और 1434 वाहनों का चालान किया गया है।

लॉकडाउन में गैर प्रान्त से आए 1286 लोग

जिलाधिकारी ने बताया कि लॉकडाउन की अवधि में जिले में अन्य राज्यों से कुल 1286 लोग आए हैं जिनमें 1095 व्यक्ति उत्तर प्रदेश तथा 191 व्यक्ति अन्य प्रांत के रहने वाले हैं। इन सभी लोगों का मेडिकल कराया गया है जिनमें अब तक किसी भी व्यक्ति में कोविड-19 का कोई लक्षण नहीं पाया गया।

72 प्राथमिक विद्यालय भी बने क्वॉरेंटाइन सेंटर

जिले में 11 क्वॉरेंटाइन सेंटर के अलावा विभिन्न क्षेत्रों में 72 प्राथमिक विद्यालयों को क्वॉरेंटाइन फैसिलिटी सेंटर के रूप में प्रयोग किया जा रहा है। इसके अलावा शेल्टर होम अलग से बनाए गए हैं। सभी फैसिलिटी सेंटर में 197 लोगों को होम क्वारंटाइन में रखा गया है। उनके खान-पान के लिए सामुदायिक किचन संचालित है।

जांच को गए दोनों सैंपल मिले निगेटिव

जिले में कोरोना की जांच के लिए अब तक दो सैंपल लिए गए थे, जिसकी जांच के बाद नेगेटिव रिपोर्ट आई है। तीसरा सैंपल भी गया है जिसकी रिपोर्ट अभी मिली नहीं है।

अब 3 घण्टे ही खुलेंगी दुकानें

– जिलाधिकारी ने चिंता जाहिर करते हुए कहा है कि सुबह 4 घंटे आवश्यक सामान की खरीद के लिए दी गई छूट में कुछ लोग अनावश्यक रूप से भी घूम रहे हैं। यह स्थिति ठीक नहीं है। उन्होंने कहा कि अब आवश्यक सामान जैसे फल सब्जी या किराना स्टोर की दुकान है सुबह 7 बजे से 10 बजे तक खोली जाएगी, ताकि आवश्यक रूप से लोग बाहर ना निकले। अपना सामान लें और घर में बंद रहें।

अस्पताल के आसपास की दवा की दुकान ही दिन भर खुलेगी

– जिलाधिकारी ने कहा कि भ्रमण के दौरान ऐसा पाया गया कि दवा की दुकानों पर भी पूरे दिन काफी भीड़ दिख रही है। ऐसी स्थिति में अब यह निर्णय लिया गया है कि जिला अस्पताल, सीएससी, पीएससी के आसपास की दवा की दुकान ही पूरे दिन खुलेगी। शेष दुकानें सुबह 7 से 10 बजे के बीच ही खुलेगी, बाकी समय मे बन्द रहेंगी।

Advertisements
whatsapp-hindxpress
Advertisements

Check Also

balia-news

UP: बलिया में ‘कस्टडी में टॉर्चर’ की घटना को लेकर स्थानीय लोगों ने पुलिस पर किया पथराव

बलिया (संजय कुमार तिवारी) । बलिया जनपद के रसड़ा काेतवाली थाना क्षेत्र के दक्षिणी चाैकी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!