Home / Crime / लिंग जांच का 25 हजार में सौदा, रंगे हाथ पकड़ा – देखें वीडियो

लिंग जांच का 25 हजार में सौदा, रंगे हाथ पकड़ा – देखें वीडियो

झज्जर (सुमित कुमार) : झज्जर के स्वास्थ्य विभाग की टीम ने एक बार फिर से अपनी सक्रियता दिखाते हुए लिंग जांच गिरोह के एक ओर मामले का भंड़ाफोड़ किया है। इस मामले में पुलिस ने लिंग जांच से जुड़े एक दलाल को तो काबू कर लिया है,लेकिन अभी इस मामले में अन्य ओर भी कई लोगों की गिरफ्तारियां की जानी बाकि है। विभाग से मिली जानकारी अनुसार उनके पास एक गुप्त सूचना के तहत मोबाईल फोन नम्बर मिला था,जिसमें बताया गया था कि यदि इस नम्बर पर सम्पर्क किया जाए तो यह व्यक्ति लिंग जांच गिरोह से जुड़ा हुआ है और मोटे पैसों की एवज में यह लिंग जांच कराता है।

Advertisements

स्वास्थ्य विभाग की टीम को मिले उक्त नम्बर के बाद एक टीम गिरोह का भंड़ाफोड़ करने के लिए डा.अचल त्रिपाठी के नेतृत्व में तैयार की गई। गिरोह तक पहुंचने के लिए रोहतक से एक प्रलोभन महिला ग्राहक को तैयार किया गया। इसी महिला ग्राहक ने उक्त नम्बर पर सम्पर्क जब किया तो लिंग जांच के लिए 25 हजार रूपए की मांग की गई और जांच के लिए सम्पर्क करने का स्थान गाजियाबाद स्थित मोहन नगर का मैट्रो स्टेशन तय किया गया। तय स्थान के लिए प्रलोभन ग्राहक को लेकर स्वास्थ्य विभाग की टीम गाजियाबाद मोहन नगर मैट्रो स्टेशन पर पहुंची। वहां फोन करने पर प्रलोभन महिला ग्राहक का सुभाष चंद्र झा नामक व्यक्ति से सम्पर्क हुआ। झा ने प्रलोभन महिला ग्राहक से लिंग जांच के लिए 25 हजार की रकम मांगी। यह रकम महिला ग्राहक द्वारा सुनियोजित साजिश के तहत थमा दी गई। इस पूरे प्रकरण पर विभाग की टीम दूर से ही अपने नजरे जमाए रखी। बाद में झा के इशारे पर महिला ग्राहक को एक अन्य गाड़ी द्वारा गाजियाबाद में ही एक संकरी गली में ले जाकर राजीव नामक एक अन्य व्यक्ति ने छोटी सी पोर्टेबल मशीन से महिला के गर्भ की जांच की गई। उस दौरान मौके पर दो-तीन अन्य गर्भवती महिलाएं भी थी।

बाद में रिर्पोट आने के लिए महिला ग्राहक को बाहर बैठाया गया। लेकिन बाद में रात अंधेरा अधिक होने के चलते उक्त प्रलोभन महिला ग्राहक ने दलाल सुभाष चंद्र झा को अपने एक रिश्तेदार के यहां बादली के एक गांव चलने के लिए कहा गया। जहां जाने के लिए सुभाष तैयार हो गया। लेकिन बादली के केएमपी क्षेत्र में पहुंचते ही प्रलोभन ग्राहक ने टीम को इशारा कर दिया। इशारा मिलते ही दलाल सुभाष झा को टीम ने दबोच कर बादली पुलिस के हवाले कर दिया। दलाल सुभाष झा पुत्र नारायण झा निवासी उत्तम नगर दिल्ली के कब्जे से स्वास्थ्य विभाग की टीम को 500 के 20 नोट बरामद हुए जोकि विभाग की लिस्ट से मेल खा रहे थे। इसके अलावा विभाग को दलाल के कब्जे से 500 के ही 29 अन्य नोट भी बरामद हुए है जोकि विभाग की लिस्ट से मैच नहीं खा रहे थे। फिलहाल इस मामले में स्वास्थ्य विभाग की टीम गिरोह के अन्य लोगों तक पहुंचने का प्रयास कर रही है। इस मामले में बादली पुलिस स्टेशन के अन्दर दलाल सुभाष झा के खिलाफ भादस की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कराया गया है।

Advertisements
Advertisements
whatsapp-hindxpress
Advertisements

Check Also

GURNAM-SINGH-HARYANA-GOVT

गुरनाम सिंह चढूनी की चेतावनी- या तो सरकार फैसला वापस ले या किसानों को गोली मार दे।

पंचकूला। केंद्र सरकार द्वारा लाए जा रहे कृषि अध्यादेश के खिलाफ आज हरियाणा सहित पूरे …

error: Content is protected !!