Breaking News
Home / Chandigarh / Coronavirus का खौफ, हैंड सैनेटाइजर और मास्क की बाजार में कमी दाम बढ़े

Coronavirus का खौफ, हैंड सैनेटाइजर और मास्क की बाजार में कमी दाम बढ़े

चंडीगढ़। देश में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं, अबतक 29 केस पाए जा चुके हैं। जिसके बाद देश में सतर्कता बढ़ गई है और सरकार से लेकर आम व्यक्ति हर कोई सावधानियां बरत रहा है। कोरोना वायरस से बचने के लिए लोग मास्क और हैंड सैनेटाइज़र का इस्तेमाल कर रहे हैं, दवा की दुकानों में भी मास्क और हैंड सैनीटाइज़र्स की धड़ाधड़ बिक्री हो रही है। कोरोना वायरस के डर से बड़ी संख्या में लोग दवा की दुकानों में नोज मास्क और हैंड सैनीटाइज़र्स की खरीदारी कर रहे है।जिसके चलते चंडीगढ़ में भी अधिक डिमांड होने के कारण इसकी कमी होने लगी है।

Advertisements

 

चंडीगढ़ के मेडिकल स्टोर में मास्क और हैंड सैनेटाइज़र खरीदने वालों की भीड़ बढ़ती जा रही है, जिसकी वजह से हलचल तेज होती जा रही है। कई मेडिकल स्टोर में इसकी कमी भी हो रही है, तो कुछ मेडिकल स्टोर ने दाम बढ़ा दिए हैं।

वहीं दुकानदारों के अनुसार उनकी दुकानों पर फिलहाल मास्क और सैनी टाइज़र्स उपलब्ध तो हैं।लेकिन इसकी भारी बिक्री के चलते उन्हें पीछे से समान नहीं मिल पा रहा यां फिर महंगा मिल रहा है।दुकानदार के अनुसार रोजाना उनके पास हजारों नोज मास्क और हैंड सैनिटाइजर बिक रहे हैं।

Advertisements

 

दरअसल, एक्सपर्ट्स की ओर से सलाह दी जा रही है कि बार-बार हाथ धोएं और सफाई रखें। ऐसे में हैंड सैनेटाइज़र का उपयोग बढ़ गया है, क्योंकि डॉक्टरों की ओर से उस सैनेटाइज़र के इस्तेमाल की सलाह दी जा रही है जिसमें एल्कोहल की मात्रा भी हो।

Advertisements
whatsapp-hindxpress
Advertisements

Check Also

PM-MODI-BIRTHDAY

चंडीगढ़ में पीएम मोदी के जन्मदिन पर NSUI स्टूडेंटस ने सेक्टर-17 में बैठकर किया बूट पॉलिश

चंडीगढ़। पंजाब यूनिवर्सिटी के NSUI टीम की ओर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिन आज …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!