Home / National / Delhi / कोरोना : दिल्ली में बढ़ते मामलों के बीच अमित शाह ने संभाली कमान,कोविड वार्ड में CCTV लगवाने के निर्देश

कोरोना : दिल्ली में बढ़ते मामलों के बीच अमित शाह ने संभाली कमान,कोविड वार्ड में CCTV लगवाने के निर्देश

देश में कोरोना संक्रमण का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है। भारत में कोरोना संक्रमण से 3 लाख 32 हजार से ज्यादा लोगों संक्रमित हो चुके हैं और 9500 से अधिक लोगों की जान जा चुकी है। इस बीच देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए केंद्र सरकार ने भी कमर कस ली है। गृह मंत्री अमित शाह ने पहले सर्वदलीय बैठक बुलाई और इसके बाद एलएनजेपी अस्पताल का दौरा किया। इसके बाद उन्होंने दिल्ली के मुख्य सचिव को राष्ट्रीय राजधानी के प्रत्येक अस्पताल के कोविड-19 वार्ड में सीसीटीवी कैमरे लगवाने और संक्रमित मरीजों को बिना किसी रुकावट के खाद्य सामग्री मुहैया कराने के लिए वैकल्पिक कैंटीन बनवाने का निर्देश दिया।

Advertisements


अमित शाह ने यह भी कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निर्णायक नेतृत्व में भारत कोविड-19 महामारी से संकल्पबद्ध और सामूहिक रूप से लड़ रहा है और केंद्र सरकार ‘हमारे जरूरतमंद लोगों की मदद के लिये’ कोई कोर-कसर बाकी नहीं छोड़ेगी। शाह ने लोकनायक जयप्रकाश नारायण अस्पताल का बिना पूर्व कार्यक्रम के दौरा कर कोविड-19 से निपटने की तैयारियों की समीक्षा की।अमित शाह ने कोरोनावायरस महामारी के खिलाफ लड़ाई के जरिये मानवता की सेवा में लगे डॉक्टरों और नर्सों की मनो-सामाजिक काउंसलिंग किए जाने का भी सुझाव दिया।

एलएनजेपी अस्पताल में गृह मंत्री का यह दौरा कोरोनावायरस संक्रमण के तेजी से बढ़ रहे मामलों को लेकर चिंताओं के बीच दो दिनों में दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन, और दिल्ली के तीन नगर निगमों के महापौर और आयुक्तों तथा विपक्षी दलों के नेताओं के साथ बैठक के बाद हुआ है।

 

गौरतलब है कि पिछले कुछ समय से दिल्ली में अस्पतालों में कोविड-19 मरीजों के लिए बेड की अनुपलब्धता और प्रयोगशालाओं में जांच करवाने में होने वाली कठिनाइयां समेत कई मुद्दों को लेकर दिल्ली सरकार की काफी आलोचना हो रही है, जिसके बाद हालत बिगड़ते देख गृह मंत्री शाह ने खुद कमान संभाली।

बैठक के बाद अमित शाह ने कहा कि सभी दलों को राजनीतिक मतभेद भूलकर दिल्ली के लोगों के लिए मिलकर काम करना चाहिए और कोरोना के खिलाफ लड़ाई में एकजुट होना चाहिए। गृह मंत्री अमित शाह ने सभी राजनीतिक दलों से अपील की कि वे अपने कार्यकर्ताओं से यह सुनिश्चित करने को कहें कि दिल्ली सरकार के कोविड-19 के दिशा-निर्देश जमीनी स्तर पर लागू हों। उन्होंने कहा कि नए तरीकों को अपनाते हुए हमें दिल्ली में कोविड-19 की जांच बढ़ानी होगी। साथ ही सभी दलों के मिलकर काम करने से लोगों का विश्वास बढ़ेगा और दिल्ली में कोविड-19 की स्थिति जल्द बेहतर होगी।

Advertisements
whatsapp-hindxpress
Advertisements

Check Also

chandigrah corona breaking

देश में कोविड-19 के मामले 46 लाख से पार

देश में कोविड-19 के 97,570 नए मामले सामने आए हैं जिसके बाद कुल संक्रमितों की …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!