Home / National / Delhi / इन 6 चेहरों की सलाह पर चलेगी कांग्रेस, सोनिया गांधी ने बनाई विशेष समिति

इन 6 चेहरों की सलाह पर चलेगी कांग्रेस, सोनिया गांधी ने बनाई विशेष समिति

अंदरूनी कलह से जूझ रही कांग्रेस में बड़ा संगठनात्मक फेरबदल किया गया है। कांग्रेस के बड़े नेता गुलाम नबी आजाद, मोतीलाल वोरा, अंबिका सोनी, मल्लिकार्जुन खड़गे को ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी के महासचिव के पद से हटा दिया। इसके साथ ही कांग्रेस वर्किंग कमेटी का पुनर्गठन किया गया है। कांग्रेस में अब पी चिदंबरम, रणदीप सुरजेवाला, तारिक अनवर और जितेंद्र सिंह को नियमित रूप से सीडब्ल्यूसी में नियुक्त किया गया है।

Advertisements

सोनिया गांधी ने छह सदस्यीय विशेष समिति का गठन किया है। एके एंटनी, अहमद पटेल, अंबिका सोनी, केसी वेणुगोपाल, मुकुल वासनिक और रणदीप सुरजेवाला विशेष समिति के सदस्य होंगे। विशेष समिति के ये 6 सदस्य संगठनात्मक और संचालन मामलों में सोनिया गांधी की सहायता करेंगे। वहीं AICC के केंद्रीय चुनाव समिति को भी पुनर्गठित किया गया है। इस समिति का अध्यक्ष मधुसूदन मिस्त्री को बनाया गया है। नियुक्त करने के अलावा राजेश मिश्रा, कृष्णा बायर गौड़ा, एस जतिमानी और अरविंदर सिंह लवली को इसके सदस्य के रूप में चुना गया है। यहां बता दें कि केंद्रीय चुनाव समिति ही अगले कांग्रेस अध्यक्ष का चयन करेगी।

कांग्रेस में हुए संगठनात्मक बदलाव में राहुल गांधी के करीबियों पर मेहरबानी साफ दिखाई दे रही है। इसमें महासचिव सुरजेवाला, अजय माकन, जितेंद्र सिंह और केसी वेणुगोपाल भी शामिल हैं। राहुल के कई करीबियों को संगठन में जगह दी गई है। सुरजेवाला को कांग्रेस का महासचिव भी बनाया गया है। उन्हें कर्नाटक का प्रभारी बनाया गया है। प्रियंका गांधी को यूपी का प्रभारी बनाया गया है। इसके अलावा केसी वेणुगोपाल को संगठन की जिम्मेदारी दी गई है। मुकुल वासनिक को मध्य प्रदेश की, हरीश रावत को पंजाब की, ओमान चांडी को आंध्र प्रदेश की, तारीक अनवर को केरल और लक्षद्वीप की, जितेंद्र सिंह को असम की, अजय माकन को राजस्थान की जिम्मेदारी दी गई है।

Advertisements
whatsapp-hindxpress
Advertisements

Check Also

dushyant-chautala-cm-manoha

केंद्रीय कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी से सीएम-डिप्टी सीएम ने की मुलाकात

नई दिल्ली में केंद्रीय कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी से प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल और …

error: Content is protected !!