पंजाब के जांच ब्यूरो महानिदेशक के खिलाफ विशेषाधिकार हनन की शिकायत | Hindxpress

पंजाब के जांच ब्यूरो महानिदेशक के खिलाफ विशेषाधिकार हनन की शिकायत

पंजाब के जांच ब्यूरो महानिदेशक के खिलाफ विशेषाधिकार हनन की शिकायत

पंजाब के मुख्यमंत्री ने दी कश्मीरी छात्र-छात्राओं को ईद की दावत
सिद्धू को इस्तीफा ट्वीट के बजाय मुख्यमंत्री को मिलकर देना चाहिए था – ब्रह्म मोहिंदरा

चंडीगढ,3सितम्बर। आम आदमी पार्टी विधायकों ने मंगलवार को यहां प्रदेश के जांच ब्यूरो के महानिदेशक प्रमोद कुमार के खिलाफ स्पीकर को विशेषाधिकार हनन की शिकायत सौंपी।

स्पीकर को शिकायत सौंपने वाले विधायकों में अमन अरोडा शामिल थे लेकिन पार्टी की ओर से नेता प्रतिपक्ष हरपाल चीमा इनमें शामिल नहीं थे। इसके चलते पार्टी की गुटबाजी साफ दिखाई दे रही थी।

स्पीकर राणा केपी को जांच ब्यूरो के पुलिस महानिदेशक प्रमोद कुमार के खिलाफ विशेषाधिकार हनन की कार्रवाई करने की मांग वाला ज्ञापन सौंपने के बाद अरोडा ने मीडिया से कहा कि पिछले साल विधानसभा में जस्टिस रणजीत सिंह कमीशन की रिपोर्ट पेश करने के बाद विधानसभा ने गुरूग्रंथ साहिब के अपमान के तीन मामले सीबीआई से वापस लेने का प्रस्ताव पारित किया था। लेकिन सीबीआई ने इन मामलों की क्लोजर रिपोर्ट अदालत में पेश कर दी। इसके बाद जांच ब्यूरो के महानिदेशक प्रमोद कुमार ने सीबीआई को पत्र भेजकर तीनों मामलों की जांच में छोडे गए कुछ बिन्दुओं पर पुनः जांच करने की राय दी है। इस तरह सीबीआई को पत्र भेजकर पुनः जांच के लिए कहना विधानसभा के मुकदमे वापस लेने के फैसले के खिलाफ है। यह विधानसभा का विशेषाधिकार हनन है। इसके लिए प्रमोद कुमार के खिलाफ कार्रवाई की जाए। अरोडा ने बताया कि जून 2015 में अकाली-भाजपा सरकार के समय बुर्ज जवाहरसिंह वाला और बरगाडी में गुरूग्रंथ साहिब के अपमान के तीन मामले हुए थे। उस समय प्रदेश की पुलिस द्वारा जांच न कर पाने पर सरकार ने तीनों मामले जांच के लिए सीबीआई को भेजे थे। लेकिन विधानसभा ने तीनों मामले सीबीआई से वापस लेने का फैसला किया था।

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0