Breaking News
Home / Chandigarh / पिपली लाठीचार्ज पर CM मनोहर बोले – सेल्फ डिफेंस में उठाया गया कदम

पिपली लाठीचार्ज पर CM मनोहर बोले – सेल्फ डिफेंस में उठाया गया कदम

चंडीगढ़। पिपली में 10 सितंबर को किसानों पर हुए लाठीचार्ज को सीएम मनोहर लाल खट्टर ने सेल्फ डिफेंस में उठाया कदम बताया है। उनका दो-टूक कहना है कि पिपली में कुछ लोगों पर लाठी चली और उसे लाठीचार्ज नहीं कहा जा सकता। चूंकि यह सेल्फ डिफेंस में उठाया गया कदम था। लाठीचार्ज को सत्तापक्ष और विपक्ष में चल रहे विवाद के बीच सोमवार को सीएम मनोहर लाल खट्टर का यह बयान सामने आया।

Advertisements

 

यहां चडीगढ़ के सेक्टर-3 स्थित भाजपा कार्यालय में कोरोना काल में सरकार द्वारा किए गए कार्यों को लेकर ‘ई-बुक’ लांचिंग के बाद मीडिया से बातचीत कर रहे थे। सीएम ने कहा, लाठीचार्ज क्या होता है, चर्चा ये होनी चाहिए। उन्होंने माना कि सादी वर्दी वाले CIA  के पुलिसकर्मी ने लाठी चलाई थी। उन्होंने कहा, वीडियो में एक व्यक्ति सादी वर्दी में टोप पहने हुए दिखाई दे रहा है। दूसरी तरफ से एक व्यक्ति ट्रैक्टर द्वारा बैरिकेडिंग को तोड़कर आगे बढ़ा जा रहा था। ऐसे में पुलिसकर्मी ने सेल्फ डिफेंस में कदम उठाया। एक तरह से सीएम ने साफ कर दिया है कि पिपली में किसानों पर कोई लाठीचार्ज नहीं हुआ।प्रदेश के गृह मंत्री अनिल विज शुरू से ही कह रहे हैं कि पुलिस ने किसी किसान पर लाठी नहीं चलाई।

 

हालांकि भाजपा की गठबंधन सहयोगी जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) लाठीचार्ज पर किसानों से माफी मांग चुकी है। भाजपा सांसद -धर्मबीर सिंह, बृजेंद्र सिंह, पूर्व वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु सहित कई नेता भी लाठीचार्ज की निंदा कर चुके हैं। वहीं दूसरी ओर, जेजेपी नेता व डिप्टी सीएम दुष्यंत सिंह चौटाला भी लाठीचार्ज के मुद्दे पर सीएम से मुलाकात कर चुके हैं। दुष्यंत ने लाठीचार्ज मामले की जांच करवाने की मांग की थी।

Advertisements
Advertisements
whatsapp-hindxpress
Advertisements

Check Also

hindxpress-news-breaking

चंडीगढ़ में गुरूद्वारे से लौट रहे फूड एंड सप्लाई ड्रग डिपार्टमेंट के कर्मचारी को बदमाशों ने मारी गोली

चंडीगढ़। सेक्टर-22 रविवार सुबह बुलेट सवार बदमाशों ने एक युवक को गोली मार दी। घटना …

error: Content is protected !!