Breaking News
Home / Haryana / नगर परिषद के सफाई कर्मचारियों भूख हड़ताल पर बैठे,अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने की दी चेतावनी

नगर परिषद के सफाई कर्मचारियों भूख हड़ताल पर बैठे,अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने की दी चेतावनी

झज्जर(सुमित कुमार): 

बहादुरगढ़ नगर परिषद के सफाई कर्मचारियों की क्रमिक भूख हड़ताल आज दूसरे दिन भी जारी है। दरअसल पक्के कर्मचारी की भर्ती के एवज में कच्चे कर्मचारियों को हटाने का विरोध कर रहे हैं। साथ ही यह कर्मचारी ठेका प्रथा खत्म करने और सफाई कर्मचारियों को नगर परिषद के पे रोल पर रखने की मांग कर रहे हैं। कल सुबह से ही बहादुरगढ़ नगर परिषद के कर्मचारी क्रमिक भूख हड़ताल पर बैठे हुए हैं। यहां कर्मचारियों ने सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। वहीं कर्मचारियों का कहना है कि सरकार कच्चे कर्मचारियों को हटाने की बजाए जनसंख्या के हिसाब से कर्मचारियों की नियुक्ति करे। इतना ही नहीं यह कर्मचारी नगर परिषद में काम कर रहे सफाई कर्मचारियों को ठेकेदार द्वारा रखने की बजाय नगर परिषद के पे रोल पर रखने की मांग कर रहे हैं।

 

कर्मचारियों का साफ तौर पर कहना है कि लगातार 2 दिन तक कर्मचारी अपनी मांगों को लेकर कर्मी हड़ताल पर बैठे रहे हैं और इसके बाद भी अगर समस्या का समाधान नहीं निकला, तो नगरपालिका कर्मचारी संघ हरियाणा और सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा मिलकर आगे की रणनीति तैयार करेंगे। कर्मचारियों ने  अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने की चेतावनी भी दी है।

 

 

कर्मचारियों का कहना है कि  17 अगस्त को हुए  सरकार और कर्मचारियों के समझौते को जल्द लागू किया जाए, नहीं तो वह 8 नवंबर को गृह मंत्री  अनिल विज  के आवास का घेराव करेंगे  और अगर फिर भी उनकी मांगे पूरी नहीं हुई  तो इसके बाद कर्मचारी अनिश्चितकालीन हड़ताल पर भी जा सकते हैं। सफाई कर्मचारियों ने प्रदेश में बेटियों के खिलाफ हो रहे अपराधियों के खिलाफ भी अपना रोष जाहिर किया।

Check Also

CM-MANOHAR-GURUGRAME

Farmers Protest : CM मनोहर ने झाड़ा पल्ला, कहा -ये हमारे किसान नहीं, विरोध-प्रदर्शनों के लिए पंजाब जिम्मेदार

गुरुग्राम। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने किसान आंदोलन को लेकर अपनी प्रतिक्रिया देते …