Home / Chandigarh / चौधरी देवीलाल के विचार और किसानों का हक कभी नहीं छोड़ेगी जेजेपी – दिग्विजय चौटाला

चौधरी देवीलाल के विचार और किसानों का हक कभी नहीं छोड़ेगी जेजेपी – दिग्विजय चौटाला

चंडीगढ़, 1 दिसंबर। जननायक जनता पार्टी केंद्र सरकार के नेताओं के साथ चल रही किसानों की बातचीत पर नजर रखे हुए है और जेजेपी पूरी तरह किसानों का हित चाहती है। पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की चंडीगढ़ में एक बैठक के बाद दिग्विजय चौटाला ने कहा कि जेजेपी ने बातचीत 3 दिसंबर से पहले और अधिकारियों की बजाय मंत्री स्तर पर होने की मांग की थी, जिसे केंद्र सरकार ने माना है और उन्हें उम्मीद है कि जल्द ही सहमति भी बन जाएगी। दिग्विजय चौटाला ने कहा कि पार्टी के वरिष्ठ नेता केंद्र से चल रही किसानों की बातचीत पर नजर रखे हुए है और बातचीत खत्म होने के बाद बैठक कर अगला फैसला लेगी।

digvijay-chautala-jjp-

दिग्विजय ने कहा कि केंद्र सरकार किसानों की शंकाएं दूर करने का प्रयास कर रही है और गतिरोध जल्द खत्म होना चाहिए। दिग्विजय ने कहा कि जेजेपी किसानों की पार्टी है और सृष्टि के रहने तक किसानों की हितैषी रहेगी। उन्होंने कहा कि हम चौधरी देवीलाल के विचार और किसानों के हक की बात करना कभी नहीं छोड़ेंगे। उन्होंने कहा कि केंद्रीय गृह मंत्री व अन्य वरिष्ठ नेता कह चुके हैं कि ये आंदोलन राजनीतिक नहीं है और जेजेपी भी मानती है कि ये किसानों की भावनाओं का आंदोलन है।

 

निर्दलीय विधायक सोमबीर सांगवान के चेयरमैन का पद छोड़ने के निर्णय पर दिग्विजय ने कहा कि ये उनका व्यक्तिगत फैसला है। साथ ही उन्होंने कहा कि वे सोमबीर सांगवान के फैसले का आदर करते हैं और उनका किसानों के साथ खड़ा होना अच्छी बात है।

 

पंजाब के मुख्यमंत्री द्वारा हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल पर की गई टिप्पणी पर पूछे गए एक प्रश्न पर दिग्विजय ने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल का स्वभाव और उनकी छवि नरम है। दिग्विजय ने कहा कि उनके प्रति पंजाब के मुख्यमंत्री के विचार कांग्रेसी कल्चर को दिखाते हैं और अमरिंदर सिंह को अपने व्यवहार पर माफी मांगनी चाहिए।

Check Also

IMG-20200113-WA0044

राज धरणी सागर की जयंती पर विशेष

चंडीगढ़ 12  जनवरी : सुप्रसिद्ध इतिहासकार, साहित्यकार, लेखक, समकालीन विश्लेषक व काव्य संग्रह में अमित  …