Home / Dharma | Religious / मुख्यमंत्री ने दी करनाल को विभिन्न विकास कार्यों की सौगात

मुख्यमंत्री ने दी करनाल को विभिन्न विकास कार्यों की सौगात

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल  ने शनिवार को करनाल में  जिन विकास कार्यों का शिलान्यास किया, उनमें लोक निर्माण (भवन एवं सडक़ें) विभाग द्वारा करनाल-मुनक सडक़ से भुसली सडक़ तक सडक़ का निर्माण और ऊचाना से रुक्कनपुर सडक़ पर रेलवे अंडरपास बनाया जाना शामिल है। इसी प्रकार, निसिंग खंड के गांव हथलाना में  6 एकड़ भूमि पर खेल स्टेडियम का निर्माण किया जाएगा। यह कार्य प्रारंभ हो चुका है और इसके अगले एक वर्ष में पूरा होने की संभावना है। इस स्टेडियम में 200 मीटर के छ: लेन ट्रैक, वॉलीबॉल कोर्ट, कबड्डी ग्राऊंड, बास्केट बॉल खेल की सुविधा, बहुउद्देशीय हॉल तथा शौचालय बनाए जाएंगे।

Advertisements

 

मुख्यमंत्री ने जिन विकास कार्यों का उद्घाटन किया, उनके तहत करनाल-इंद्री सडक़ से कर्ण लेक-ऊचाना तक नई सडक़ बनाई जाएगी। अनाज मंडी निसिंग से सींगड़ा गांव तक सडक़ का सुदृढ़ीकरण किया जाएगा और  ओंगद से कैथल तक नई सडक़ का निर्माण किया जाएगा। इसके अतिरिक्त, अलावला-डाचर सडक़ को, डाचर से एच्छनपुर सडक़ को और एच्छनपुर से रूकसाना तक की सडक़ को चौड़ा कर सुदृढ़ बनाया जाएगा। इसके अतिरिक्त, मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कर्ण स्टेडियम परिसर में नवनिर्मित खेल सुविधा केन्द्र का उद्घाटन भी किया। 

 

 इसके अलावा  मुख्यमंत्री ने प्रदेश में खिलाडिय़ों के लिए खेल सुविधाओं में इजाफा करते हुए करनाल के कर्ण स्टेडियम परिसर में बॉक्सिंग हॉल के निर्माण को स्वीकृत करने के साथ-साथ छ: बैडमिन्टन कोर्ट बनाए जाने की भी घोषणा की। मुख्यमंत्री ने आज करनाल स्थित कर्ण स्टेडियम में 3.25 करोड़ रुपयेे की लागत से नवनिर्मित खेल सुविधा केन्द्र को खिलाडिय़ों को समर्पित करने के उपरांत यह घोषणा की। इस कार्यक्रम में खेल राज्यमंत्री संदीप सिंह भी मौजूद रहे।

 

इसके अतिरिक्त, इस अवसर पर शिक्षा विभाग की ओर से आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने हाल ही में हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड की 12वीं परीक्षा परिणामों में करनाल जिला के मैरिट प्राप्त 22 विद्यार्थियों को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया।  

Advertisements
whatsapp-hindxpress
Advertisements

Check Also

bjp-haryana

कृषि अध्यादेशों को लेकर किसानों के साथ BJP सांसदों ने की बैठक

पंचकूला (उमंग श्योराण)। किसान अध्यादेश पर चल रहे विवाद के बाद आखिरकार सरकार की तरफ …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!