अब पत्रकारों को भी मिलेगी कैशलेस चिकित्सा सुविधा,देखिये पत्रकारों ने CM मनोहर का कैसे जताया ‘आभार’

0
174

चंडीगढ़। सरकारी कर्मचारियों की तर्ज पर हरियाणा के मान्यता प्राप्त पत्रकारों को कैशलेस स्वास्थ्य सुविधा देने की घोषणा पर आज चंडीगढ़ के पत्रकारों ने मुख्यमंत्री का हरियाणा सचिवालय में आभार व्यक्त किया। इस मौके पर सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के महानिदेशक अमित अग्रवाल, मुख्यमंत्री के मुख्य मीडिया एडवाइजर विनोद मेहता भी उपस्थित रहे। वरिष्ठ पत्रकार राकेश गुप्ता चंद्रशेखर धरणी ने मुख्यमंत्री को शाल ओढ़ाकर व पुष्पगुच्छ देकर उनका अभिनंदन किया।

इस मौके पर वरिष्ठ पत्रकार चंद्रशेखर धरणी ने मुख्यमंत्री से हरियाणा कवरेज करने वाले मान्यता प्राप्त पत्रकारों को ग्रुप हाउसिंग स्कीम के तहत सस्ते दामों पर आवासीय मकान देने संबंधी मांग की। जिसे मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने मान्यता प्राप्त पत्रकारों को एचएसवीपी या नगर निगम के माध्यम से कम दाम पर जगह उपलब्ध करवाने की बात को स्वीकृति प्रदान की। मुख्यमंत्री ने कहा कि पत्रकारों को कोऑपरेटिव सोसाइटी बनाकर इसके लिए स्वयं पहल करनी पड़ेगी। उनके प्रयास के बाद सरकार उनसे दूर नहीं है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि भाजपा सरकार भारतवर्ष में पहली ऐसी सरकार है, जिसने पत्रकारों की पेंशन शुरू की है। हरियाणा की इस सकीम के बाद देश के कई राज्य इसका अनुसरण कर रहे हैं।

CM-HARYANA-01
वरिष्ठ पत्रकार राकेश गुप्ता और चंद्रशेखर धरणी ने मुख्यमंत्री का शॉल ओढ़ाकर और पुष्पगुच्छ देकर किया अभिनंदन

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि पत्रकार वर्ग पूरा दिन धूप-छांव, आंधी-तूफान देखे बिना सड़कों पर समाज के लिए संघर्ष करता है। खुद की जान खतरे में डाल कर समाज को सुरक्षा प्रदान करता है। कोरोना काल के दौरान पत्रकार समाज ने एक महत्वपूर्ण और सकारात्मक भूमिका निभाई है। जिसकी जितनी तारीफ की जाए उतना कम है। मुख्यमंत्री ने कहा कि हरियाणा सरकार पत्रकारों की बेहतरी के बारे सोचने के लिए कटिबद्ध है।

इस मौके पर मुख्यमंत्री के मुख्य मीडिया सलाहकार विनोद मेहता ने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल जहां प्रदेश के हर समाज-हर वर्ग के लिए काम कर रहे हैं। वही पत्रकारों के प्रति विशेष सहानुभूति रखते हैं। आज तक बहुत सरकारें आई और गई। लेकिन पत्रकारों की आर्थिक स्थिति आज भी ज्यादा बेहतर नहीं हो पाई है। क्योंकि सरकार द्वारा कोई भी महत्वकांक्षी योजना पत्रकारों के लिए नहीं बनाई गई। लेकिन प्रदेश के मुख्यमंत्री हर कदम पर पत्रकारों के साथ खड़े हैं। समय-समय पर पत्रकारों की मदद के लिए सरकार ने अपने कदम पत्रकारों की तरफ बढ़ाए हैं। उन्होंने कहा कि मैं मुख्यमंत्री जी का मीडिया सलाहकार हूं और समय-समय पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल मुझसे पत्रकारों की बेहतरी के लिए अच्छी योजनाओं के बारे में खुद ही बातचीत करते रहते हैं।इस मौके पर सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के महानिदेशक अमित अग्रवाल भी मौजूद रहे।

CM-HARYANA-02
वरिष्ठ पत्रकार चंद्रशेखर धरणी ने इस मौके पर जहां मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त किया, वहीं सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के महानिदेशक अमित अग्रवाल व मुख्यमंत्री के प्रमुख मीडिया एडवाइजर विनोद मेहता का भी धन्यवाद किया। उन्होंने कहा कि हरियाणा कवरेज करने वाले मीडिया के लोगों के लिए अमित अग्रवाल और विनोद मेहता जी हमेशा वकालत करते हैं। मुख्यमंत्री भी उदार हृदय से पत्रकारों के कल्याण के लिए योजनाएं बनाने में लगे हैं। जिसके लिए पत्रकार समाज उन का तह दिल से हमेशा आभारी रहेगा। चंद्रशेखर धरणी ने कहा कि यह समाज जीवन में हमेशा संघर्षरत रहता है। समाज की बुराइयों-समाज की कमजोरियों का प्रदर्शन करते-करते अपने परिवार अपने निजी जीवन को दांव पर लगाए रखता है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने इस महत्वाकांक्षी योजना का शुभारंभ करके इस समाज पर ऋण चढ़ा दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here