गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज के दफ्तर से गोपनीय दस्तावेज लीक! देखें -रंगे हाथ पकड़ा गया असिस्टेंट क्लर्क

0
106

चंडीगढ़। हरियाणा(Haryana) सेक्रेटेरिएट में गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज(Anil Vij) के कार्यालय से गोपनीय दस्तावेज लीक होने का मामला सामने आया है। अहम सूचनाएं लीक करने के आरोप में खुद गृह मंत्री अनिल विज(Anil Vij) ने एक असिस्टेंट क्लर्क को रंगे हाथों पकड़ा और पुलिस के हवाले कर दिया। आरोपी उस समय पकड़ा गया जब अनिल विज स्वास्थ्य और अन्य विभागों की बैठक ले रहे थे और इसी दौरान उन्हें पता चला कि उनके ऑफिस का सहायक कुछ फाइलों की मोबाइल (Mobile) से फोटो खींच रहा है। इसके बाद गृह मंत्री ने तुरंत सहायक को बुलाया और पासवर्ड(Password) पूछकर उसका मोबाइल खंगाला। मोबाइल (Mobile) देख विज हैरान रह गए।

जिस समय अनिल विज ने कर्मचारी की गतिविधियों पर संदेह जताते हुए कर्मचारी के मोबाइल फोन (Mobile Phone) की जांच की उस दौरान मीडियाकर्मी भी वहां मौजूद थे। आरोपी के मोबाइल में कुछ गोपनीय फाइलों, दस्तावेजों और विभागों के गोपनीय मामलों की जानकारी की तस्वीरें मिलीं। अनिल विज ने तुरंत पुलिस को फोन किया। खबर के मुताबिक आरोपी ने इन फाइल्स की तस्वीरों को दूसरी जगह भेजा था। गृह मंत्री अनिल विज की शिकायत पर कर्मचारी को पुलिस के हवाले कर दिया गया। यह मंत्री की मौजूदगी में ही हुआ। पुलिस ने कहा कि वह मामले की जांच कर रही है।

 

गौरतलब है कि विज के पास गृह विभाग के अलावा स्वास्थ्य, शहरी निकाय, तकनीकी शिक्षा और विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विभाग से संबंधित मंत्रालयों का भी कार्यभार है। सहायक के पकड़े जाने के बाद अन्य कर्मचारियों की भूमिका भी संदेह के घेरे में है। विज इससे पहले भी एक कर्मचारी को जासूसी करते हुए पकड़ चुके हैं।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here