Breaking News
Home / Chandigarh / नशे के खिलाफ चंडीगढ़ पुलिस का प्रयास “आओ खेलें खेल, नशे को करें फ़ेल”

नशे के खिलाफ चंडीगढ़ पुलिस का प्रयास “आओ खेलें खेल, नशे को करें फ़ेल”

चंडीगढ़। ड्रग्स पर शिकंजा कसने के लिए जहां चंडीगढ़ पुलिस(Chandigarh Police) की ओर से नशा तस्करों पर शिकंजा कसा जा रहा है वहीं युवाओं को नशे की लत से दूर रखने के लिए उन्हें खेलों के किये प्रोत्साहित किया जा रहा है। खासकर चंडीगढ़ के साथ लगते स्लम एरियास में युवा नशे की लत से दूर रहे इसके लिए उनके लिए खेल प्रतियोगिताएं करवाकर उनकी रुचि खेलों में बढ़ाई जा रही है। इसी के तहत चंडीगढ़ के मनीमाजरा में चंडीगढ़ पुलिस की ओर से स्लम एरिया के बच्चों के लिए क्रिकेट टूर्नामेंट का अयोजन किया गया। मनीमाजरा पुलिस की ओर से करवाये जा रहे इस क्रिकेट टूर्नामेंट का शुभारंभ चंडीगढ़ पुलिस की एसएसपी नीलांबरी जगदाले ने किया। इस दौरान एसएसपी नीलांबरी जगदाले डीएसपी ईस्ट दिलशेर चंदेल की बॉल पर शॉट्स खेलकर युवाओं को खेलो के लिए प्रेरित करती नजर आए ।जबकि मनीमाजरा थाना प्रभारी रंजीत सिंह इस दौरान विकेट कीपिंग करते नजर आए।वहीं कार्यक्रम में स्थानीय पार्षद जगतार जग्गा भी मौजूद रहे।

Advertisements

एसएसपी नीलांबरी जगदाले ने कहा कि आज हमारे समाज और पुलिस के लिए भी एक बहुत बड़ी चुनौती है कि युवा पीढ़ी को नशे से कैसे दूर रखा जाए।तांकि युवा पीढ़ी अपनी एनर्जी का इस्तेमाल सकारात्मक कार्यो में इस्तेमाल कर सके।जिसके चलते “आओ खेलें खेल,नशे को करें फ़ेल” मोटो के तहत हमारा मकसद नशे को फेल कर युवा पीढ़ी खेलों के लिए प्रोत्साहित करना है।

एसएसपी नीलांबरी जगदाले ने कहा कि आज का युग कम्युनिटी पुलिसिंग का है।जबकि आम जनता और पुलिस के बीच की दूरी को कम करने के लिए जनता को यह बताना जरूरी है कि पुलिस भी उनके समाज का ही हिस्सा है और ये उन्ही की सुरक्षा के लिए काम करती है।एसएसपी ने कहा कि आज समाज मे जो ड्रग्स और बेरोजगारी की बड़ी समस्या है उसमें पुलिस को भी जनता के लिए काम करना होगा।जिसके मद्देनजर हमने कम्युनिटी पुलिसिंग पर विशेष ध्यान दिया है। एसएसपी नीलांबरी जगदाले ने बताया कि चंडीगढ़ पुलिस की और से स्किल डेवलपमेंट ट्रेनिंग सहित युवाओं के लिए ऐसे कई तरह के कार्यक्रम चलाए जा रहे है , जो आम युवा को समाज मे अच्छा नागरिक बनकर ईमानदारी से कमाई करने के लिए प्रेरित करे।

वहीं मनीमाजरा थाना प्रभारी रंजीत सिंह ने बताया कि उन्होंने अपने थाना क्षेत्र में युवाओं को नशे से दूर रखने के लिए 16 से लेकर 21 वर्ष की आयु तक के युवाओं के लिए इस क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन करवाया है।तांकि युवा नशे जैसी कुरीति से दूर रहकर खेलों की और अपनी रुचि दिखाएं ।इसके लिए उन्हें स्थानीय पार्षद जगतार जग्गा सहित स्थानीय लोगों ने भी योगदान दिया।

Advertisements

About Hindxpress News

Check Also

अनिल विज ने कहा पद नही वरिष्ठता का है मायना, दिल्ली के प्रदूषण पर कहा केजरीवाल हैं भ्रमित

चंडीगढ,15नवम्बर। करीब बीस साल के अंतराल के बाद हरियाणा के गृृहमंत्री का पद संभालने के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Show Buttons
Hide Buttons