Breaking News
Home / Dharm/Festivals / प्रशासनिक अव्यवस्था के बीच में मना टोहाना में छठ पर्व का त्यौहार

प्रशासनिक अव्यवस्था के बीच में मना टोहाना में छठ पर्व का त्यौहार

टोहाना (नवल सिंह) । हर साल दीवाली के छठे दिन यानी कार्तिक शुक्ल की षष्ठी को छठ पर्व मनाया जाता है। छठी मइया की पूजा की शुरुआत चतुर्थी को नहाए-खाय से होती है। इस साल षष्ठी यानी 20 नवंबर को शाम और सप्तमी यानी 21 नवंबर की सुबह को सूर्य देव को अर्घ्य देकर छठ पूजा की समाप्ति की जाएगी। छठ के इस खास मौके पर प्रदेश में अन्य स्थानों की तरह टोहाना में भी छठ पर्व के त्यौहार को लेकर श्रद्धालुओं में उत्साह का माहौल देखा गया टोहाना के रेलवे रोड स्थित नहर के किनारे श्रद्धालु सुबह सवेरे सूरज के उदय होने से पहले ही इकट्ठे होने शुरू हो गए वह कुछ श्रद्धालु पानी में भी काफी देर तक खड़े रहे यहां पर प्रशासनिक अव्यवस्था का आलम देखने को मिला । सुरक्षा व्यवस्था व कोविड को लेकर प्रशासन के द्वारा कोई प्रबंध नहीं किए गए थे।

Advertisements

श्रद्धालुओं ने जहां पर पानी में खड़े होकर अपना व्रत खोला वहां पर भी गंदगी का आलम था जानकारी में सामने आया कि श्रद्धालुओं ने अपने आप ही यहां नहर में पानी को रोकने का इंतजाम किया वह धार्मिक रीति रिवाज को पूर्ण करते हुए अपने व्रत को खोला इस सारी व्यवस्था में प्रशासन की तरफ से बेरुखी सामने आई।

Advertisements
HINDXPRESS NEWS CLICK HERE

इस त्यौहार को लेकर घाट पर मौजूद बरम देव साहनी ने विस्तार से इसके बारे में जानकारी दी। यहाँ गौर करने लायक बात यह है कि प्रशासन को चाहिए कि स्थानीय त्योहारों के अलावा अन्य प्रदेश के निवासियों के त्योहारों को लेकर भी संजीदगी दिखानी चाहिए।

Check Also

BHIWANI-ACCIDENT-BIKE

भिवानी-तोशाम मार्ग पर देर रात पिकअप गाड़ी और मोटरसाइकिल की भीषण टक्कर

तोशाम/भिवानी(अमित शर्मा) : तोशाम मार्ग पर देर रात पिकअप गाड़ी और मोटरसाइकिल की टक्कर में …