Breaking News
Home / Chandigarh / भागवत कथा में धूमधाम से मना श्री कृष्ण जन्मोत्सव || देवभूमि कुमाऊं ट्रस्ट

भागवत कथा में धूमधाम से मना श्री कृष्ण जन्मोत्सव || देवभूमि कुमाऊं ट्रस्ट

चंडीगढ़ (अजीत झा)। चंडीगढ़ के गांव कैम्बाला में श्री सिद्ध बाबा बालक नाथ मंदिर में चल रही भागवत कथा के चौथे दिन भगवान श्रीकृष्ण का जन्मोत्सव बड़े ही उत्साह उमंग से मनाया गया। यह आयोजन देवभूमि कुमाऊं ट्रस्ट के संस्थापक पंडित जय शंकर जोशी द्वारा किया जा रहा है । कृष्ण जन्मोत्सव के उपलक्ष्य में नंद बाबा के द्वारा टोकरी में नन्हे कृष्ण लला को रखकर पांडाल के बीच में से गुजरने का नजारा वहां पर उपस्थित जनसमूह को अत्यंत भाया। जैसे ही भगवान श्री कृष्ण को पांडाल के मध्य लाया गया तब लोगों ने पुष्प वर्षा कर नंदलाला का अभिवादन किया।

Advertisements

श्रद्धालुओं ने नंद घर आनंद भयो जय कन्हैया लाल की… के जयघोष के साथ पांडाल को गुंजायमान कर दिया। नंद बाबा के द्वारा अपने सर पर टोकरी को धारण कर पांडाल में श्रद्धालुओं के बीच से गुजर कर भगवान कृष्ण लल्ला को मंच पर लाया गया। मंच पर ध्यान योगी उत्तम स्वामी महाराज ने भी कृष्ण कन्हैया लला को अपनी गोदी में बैठाया।

भागवत कथा के चौथे दिन कथावाचक सचिन भारद्वाज ने कथा में उपस्थित सभी श्रोता गणों को बताया कि जो परमात्मा के लिए समय निकलता है उसकी आयु बढ़ती है। लोग कथा में जितना समय बैठेंगे तो यह निश्चित है कि जितना समय कथा में बैठे उतनी आयु उसकी बढ़ जाएगी। भागवत कथा में बड़ी संख्या में श्रद्धालु माैजूद रहे । इस मौके पर चंडीगढ़ के पूर्व डिप्टी मेयर अनिल कुमार दुबे , सोनी गोयल , धनंजय सिंह , सानू दुबे , अरविंद पाल , प्रमोद , राज पांडे आदि मौजूद रहे ।

Advertisements

About Hindxpress News

Check Also

गठबन्धन सरकार में जाटों का दबदबा, वैश्य समुदाय को जगह नहीं

चंडीगढ,15नवम्बर। हरियाणा की भाजपा-जजपा गठबन्धन सरकार में इस बार जाटों का दबदबा है। जहां उपमुख्यमंत्री …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Show Buttons
Hide Buttons