Home / Crime / कांग्रेस के चार विधायकों के फोन टैपिंग मामले से जुडे पुलिस अधिकारी के खिलाफ धन ऐंठने का मुकदमा दर्ज

कांग्रेस के चार विधायकों के फोन टैपिंग मामले से जुडे पुलिस अधिकारी के खिलाफ धन ऐंठने का मुकदमा दर्ज

चंडीगढ,29नवम्बर। पंजाब के पटियाला जिले के चार कांग्रेस विधायकों ने करीब दस दिन पहले एक थाना प्रभारी द्वारा उनके फोन टैप किए जाने का मुद्दा उठाया था। अब उस पुलिस अधिकारी के खिलाफ भटिंडा निवासी एक व्यक्ति का अपहरण करने और तीस लाख रूपए ऐंठने के आरोप में गुरूवार रात मुकदमा दर्ज किया गया। एक कांग्रेस विधायक के निजी सहायक के खिलाफ भी इसी मामले में साजिश का मुकदमा दर्ज किया गया है।

Advertisements

 

 

समाना के तत्कालीन सीआईए प्रभारी विजय कुमार और कांग्रेस विधायक के निजी सहायक जॉनी मित्तल मुकदमा दर्ज किए जाने के बाद गिरफ््तारी से बचने का प्रयास कर रहे है। इस मामले में दर्ज एफआईआर के अनुसार विजय कुमार ने समाना में छापा डाला था। इस कार्रवाई के दौरान कुछ लोगों को हिरासत में लिया गया और धमकी दी गई कि उनके खिलाफ मादक पदार्थ अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया जाएगा। पहले इन लोगों से रिहाई के बदले 50 लाख रूपए मांगे गए थे लेकिन बाद में तीस लाख रूपए लेकर छोड दिया गया।

 


पंजाब प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सुनील जाखड द्वारा भ्रष्टाचार का यह मुद््दा उठाया गया था। इसके बाद ही यह मुकदमा दर्ज किया गया। पटियाला जिले के कांग्रेस विधायकों ने कुछ पुलिस अधिकारियों पर हाल में भ्रष्टाचार के आरोप लगाए थे। इसके बाद पिछले सप्ताह जिला पुलिस ने समाना की सीआईए यूनिट के कामकाज की जांच शुरू की थी। केबिनेट मंत्री साधु सिंह धर्मसोत की अध्यक्षता में आयोजित जिला शिकायत निवारण कमेटी की बैठक में विधायक हरदयाल सिंह काम्बोज,मदनलाल जलालपुर,राजिंदर सिंह और निर्मल सिंह ने पुलिस के कामकाज पर सवाल उठाए थे। पटियाला के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मनदीप सिंह सिद्धू ने मीडिया को इस बात की पुष्टि की है कि अपहरण और धन ऐंठने के आरोपों पर एफआईआर दर्ज की गई है। मामले की जांच की जा रही है। धन देकर छूटने वालों की भूमिका की जांच भी की जायेगी।

Advertisements
whatsapp-hindxpress
Advertisements

Check Also

dgp sumaidh saini

पंजाब के पूर्व डीजीपी सुमेध सैनी की मुश्किलें बढ़ी,मोहाली कोर्ट ने गैर जमानती वारंट जारी किये

मोहाली। पंजाब के पूर्व डीजीपी सुमेध सैनी के मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही हैं वहीं …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!