Breaking News
Home / Chandigarh / मुख्यमंत्री द्वारा राज्य के सभी चिडिय़ाघरों को 31 मार्च तक बंद रखने के आदेश जारी

मुख्यमंत्री द्वारा राज्य के सभी चिडिय़ाघरों को 31 मार्च तक बंद रखने के आदेश जारी

चंडीगढ़, 16 मार्च: कोरोना वायरस (कोविड -19) के मद्देनजऱ पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने आज राज्य के सभी चिडिय़ाघरों को 31 मार्च तक बंद रखने के आदेश जारी किये हैं।

Advertisements

इस सम्बन्धी जानकारी देते हुये मुख्यमंत्री कार्यालय के एक प्रवक्ता ने बताया कि यह फ़ैसला कोविड -19 के कारण पैदा होने वाली किसी भी समस्या को टालने के लिए एहतियात के तौर पर लिया गया है।

काबलेगौर है कि यहाँ चंडीगढ़ के नज़दीक छत्तबीड़ में एक बड़ा चिडिय़ाघर है और इसके अलावा पंजाब में पटियाला, लुधियाना, बठिंडा और समराला के नज़दीक नीलों में चार और छोटे चिडिय़ाघर हैं। औसतन तकरीबन 4000 सैलानी /दर्शक रोज़ाना इन चिडिय़ाघरों में आते हैं जबकि हफ़्ते के अन्तिम दिनों में यहाँ आने वालों की संख्या 10,000 के करीब हो जाती है और गर्मियों और सर्दियों के मौसम में छुट्टियों के दौरान यह संख्या और बढ़ जाती है।

Advertisements

 

वन्य जीव अथॉरिटी की तरफ से चिडिय़ाघर में जीव सुरक्षा मापदण्डों सम्बन्धी हर तरह की अपेक्षित सावधानी इस्तेमाल किया जा रहा है। इसके साथ ही राज्य सरकार के दिशा निर्देशों के अनुसार रोकथाम सम्बन्धी उपायों के तौर पर वन्य जीव विभाग ने लोगों के बड़े हित में यह कदम उठाने का फ़ैसला किया है। शुरू में चिडिय़ाघरों को 31 मार्च तक बंद रखने के यह आदेश जारी किये गए हैं जिसकी बाद में समीक्षा की जायेगी।

Advertisements
whatsapp-hindxpress
Advertisements

Check Also

PM-MODI-BIRTHDAY

चंडीगढ़ में पीएम मोदी के जन्मदिन पर NSUI स्टूडेंटस ने सेक्टर-17 में बैठकर किया बूट पॉलिश

चंडीगढ़। पंजाब यूनिवर्सिटी के NSUI टीम की ओर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिन आज …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!