Home / Haryana / बीजेपी की केंद्र की सरकार ने किसानों की जड़ें खोदने का काम किया-योगेंद्र यादव

बीजेपी की केंद्र की सरकार ने किसानों की जड़ें खोदने का काम किया-योगेंद्र यादव

तोशाम(अमन शर्मा)।स्वराज इंडिया के अध्यक्ष योगेंद्र यादव ने किसानों की स्थिति को लेकर केंद्र सरकार पर कड़ा प्रहार किया है। उन्होंने आरोप लगाया कि बीजेपी की केंद्र की सरकार ने किसानों की जड़ें खोदने का काम किया है। उन्होंने कहा कि किसान को आगे या तो राजनीति किसान को नचाएगी या फिर किसान राजनीति का गिरेबान पकड़ेगा। किसानों से आह्वान करते हुए कहा कि अब समय आ गया है कि किसान राजनीति की लगाम खुद अपने हाथ में ले, किसी पार्टी या नेता के हाथ में न दे। अब किसान के लिए काम करे वही हमारा नेता होगा। योगेंद्र यादव हाल ही में लाए गए तीन अध्यादेशों को वापस किए जाने की मांग को लेकर तोशाम में किसानों के प्रदर्शन का नेतृत्व कर रहे थे।

Advertisements

खरकड़ी माखवान से टमाटर उत्पादक रमेश पंघाल व राजकुमार के आयोजन में किसान ट्रेक्टरों के काफिले के साथ उपमंडल परिसर तोशाम पंहुचे और तहसीलदार अशोक कुमार को ज्ञापन सौंपा। योगेंद्र यादव खरकड़ी माखवान से ही ट्रेक्टर पर बैठकर काफिले के साथ तोशाम पंहुचे। इस दौरान किसानों को लेकर लाए गए अध्यादेशों की प्रतियां जलाई गई।

 

योगेंद्र यादव ने कहा है कि अगर आज किसान ने संघर्ष नहीं किया तो आने वाली पीढ़ियां कोसेंगी। आने वाली पीढ़ियां कहेंगी कि खेती कंपनियों को जा रही थी तो तुम क्या कर रहे थे, इसलिए किसानों से मेरा आह्वान है कि अब संघर्ष के लिए आगे आएं अन्यथा भविष्य मैं हालात और भी खराब होंगे।

Advertisements
advertisement hindxpress news banner

उन्होंने कहा कि गत 70 सालों में कोई भी सरकार किसान हितेषी नहीं रही। अब समय आ गया है की किसान को सर छोटू राम द्वारा कहे शब्दों ये किसान तू दोस्त व दुश्मन की पहचान करना सीख ले पर अमल करना होगा। अगर किसान यह सीख गया तो बाकी सब ठीक हो जाएगा। उन्होंने कहा कि 70 सालों में दो नेता चौ. चरण सिंह व चौ. देवीलाल जरूर किसान हितैषी रहे, इन सालों में कोई पार्टी या सरकार किसान हितैषी नहीं आई।

उन्होंने कहा कि कोरोना काल में सरकार ने किसान की मदद करने की बजाय डीजल के भाव बहुत ज्यादा बढ़ा दिए। यही नहीं सरकार चोर दरवाजे से एक अध्यादेश लेकर आई है जो किसान को बर्बाद कर देगा, आने वाली पीढ़ियों को बर्बाद कर देगा। इसलिए किसान को आज संघर्ष की आवश्यकता है, सरकार को मजबूर करना होगा कि जिस प्रकार 2014 में सरकार को भूमि अधिग्रहण वापस लेना पड़ा था उसी तरह ये तीन अध्यादेश भी वापस लेने होंगे। आज सरकार ने किसानों को बर्बाद करके रख दिया है।

Advertisements
whatsapp-hindxpress
Advertisements

Check Also

ARVIND-SHARMA-

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर राठी दंपति ने रक्तदाताओं का कराया जीवन बीमा

झज्जर (सुमित कुमार)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के मौके पर बहादुरगढ में रक्तदान शिविर …

error: Content is protected !!