Home / National / दुबई के क्राउन प्रिंस की कार पर चिड़िया ने दिए अंडे तो प्रिंस ने किया कुछ ऐसा… देखें Viral Video

दुबई के क्राउन प्रिंस की कार पर चिड़िया ने दिए अंडे तो प्रिंस ने किया कुछ ऐसा… देखें Viral Video

दुबई के क्राउन प्रिंस शेख हमदान बिन मोहम्मद बिन राशिद अल मकतूम ने मानवता की अनोखी मिसाल पेश की है। उन्होंने एक चिड़िया के लिए अपनी मर्सिडीज का त्याग कर दिया। दरअसल, जब दुबई के क्राउन प्रिंस ने देखा कि एक चिड़िया ने उनकी शानदार एसयूवी मर्सिडीज की विंडशील्ड पर घोंसला बनाया है और उसमें चिड़िया के अंडे हैं तो उन्होंने इस कार में बैठने से इनकार कर दिया। उन्होंने कार को एक तरफ खड़ा करवा दिया, जिससे पक्षी शांति से रह सके और उसके बच्चों को कोई परेशानी नहीं आए।

Advertisements

दुबई के क्राउन प्रिंस की कार पर चिड़िया ने दिए अंडे तो प्रिंस ने किया कुछ ऐसा… देखें Viral Video

दुबई के क्राउन प्रिंस की कार पर चिड़िया ने दिए अंडे तो प्रिंस ने किया कुछ ऐसा… देखें Viral Video

Posted by Hindxpress News on Thursday, August 13, 2020

 

अब उन्होंने सोशल मीडिया पर अपनी कार का वीडियो शेयर किया है, जिसमें चिड़िया ने बच्चों को जन्म दिया और वह अपने बच्चों की देख-भाल करती दिख रही है। इंस्टाग्राम पर साझा किए गए इस वीडियो में क्राउन प्रिंस शेख हमदान ने पक्षी और उसके बच्चों को दिखाया है। इस वीडियो क्लिप को साझा करते हुए उन्होंने लिखा, कभी-कभी जीवन में छोटी चीजें पर्याप्त से अधिक होती हैं। उनके इस वीडियो को इंस्टाग्राम पर 24 घंटे में ही 10 लाख से ज्यादा व्यूज मिल गए। उनके द्वारा शेयर किए गए वीडियो में चिड़िया के बच्चों अंडे से बाहर निकलते और अपनी मां के साथ खेलते देखा जा सकता है। जन्म के कुछ देर बाद ही मां बच्चों को खाना खिलाने लगती है। पिछले हफ्ते भी क्राउन प्राइस ने कार के बोनट पर मां पक्षी का वीडियो अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी पर शेयर किया था और बताया था कि वो तब तक इस कार का इस्तेमाल नहीं करेंगे, जब तक बच्चे अंडों से न निकल जाएं।

इंस्टाग्राम पर “फजा” के नाम से मशहूर हैं

क्राउन प्रिंस के इस मानवीय कदम की लोग जमकर तारीफ कर रहे हैं। एक यूजर ने लिखा, आप सच में प्रिंस हैं। पक्षियों के लिए आपके दिल में बहुत प्रेम है। वहीं, दूसरे यूजर ने लिखा, आपका दिल सोने का है। आज के जमाने में कौन इतनी छोटी बात को सोचता है। आपने जो किया, उससे मेरा दिल भर गया। आपको बहुत सारा प्यार। आपको बता दें कि दुबई के क्राउन प्रिंस शेख हमदान इंस्टाग्राम पर बहुत पॉपुलर हैं। इंस्टाग्राम पर दुनिया उन्हें “फजा” के नाम से जानती है। बता दें कि शेख हमदान दुबई के शासक शेख मोहम्मद बिन राशिद अल मकतूम के दूसरे बेटे हैं, जो बड़े भाई के रहते दुबई के क्राउन प्रिंस बने। शेख हमदान नेचर लवर हैं और पर्यावरण संरक्षण के प्रति उनका खास लगाव है।

 

Advertisements
whatsapp-hindxpress
Advertisements

Check Also

pm-modi-birthday-special

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर रक्तदान करने वालों का होगा 1 लाख का जीवन बीमा

झज्जर(सुमित कुमार) ।बीजेपी देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्म दिवस के अवसर पर देशभर …

error: Content is protected !!