Breaking News
Home / Chandigarh / शहर के लिए वरदान साबित होगी बापूधाम कॉलोनी ,कोरोना वीर अब निभाएगें कोरोना योद्वा की अहम भुमिका

शहर के लिए वरदान साबित होगी बापूधाम कॉलोनी ,कोरोना वीर अब निभाएगें कोरोना योद्वा की अहम भुमिका

अब शहर के लोगों को कोरोना से बचाने में देगें सहयोग

Advertisements

चंडीगढ़ (अजीत झा) : कोरोना संक्रमण का दंश झेल रही बापूधाम कॉलोनी अब पूरे ट्राईसिटी के लिए एक वारदान का रूप धारण कर रही है । कोरोना से जंग जीत स्वस्थ्य होकर घर पहुचे लोग अब प्लाज्मा बैंक बन चुके है जिसका फायदा आने वाले समय में प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग को मिलेगा। यह दावा स्थानीय पार्षद दिलीप शर्मा ने किया है। उन्होनें बताया कि कॉलोनी में पाए गए अधिकतर कॉरोना संक्रमित रोगी पूरी तरह से स्वस्थ्य होकर अपने घरों में लौट आए है। कोरोना से जंग जीत कर घर लोटे इन कोरोना वीरों ने उन्हें विश्वास दिलवाया है कि अपना प्लाज्मा डोनेट कर अब वे कोरोना के खिलाफ लड़ी जा रही जंग में कोरोना योद्वा के तौर पर अपनी भुमिका निभाएगें। जिससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि प्लाज्मा डोनर्स का यह हौसला अब शहर के लिए राहत की बात साबित होने वाला है।

बड़े स्तर पर टेस्टींग का मिला लाभ :

Advertisements

पार्षद दलीप शर्मा के अनुसार कॉलोनी में कोरोना टेस्ट करने के लिए हाल ही में सैम्पल कलैकशन सेंटर बनाया गया है जिसमें बड़े स्तर पर कोरोना संदिधों और क्वारटाइन लोगों का कोरोना टेस्ट किया गया है ऐसे में संक्रमित पाए जाने वालों को उपचार के लिए अस्पताल और क्वारटाइन किए जाने वाले लोगों को क्वारटाइन सेंटर भेजा जा रहा है। इस व्यवस्था से कॉलोनी में संक्रमण के फैलाव पर नकेल कसी जा रही है। कुल मिला कर अब कॉलोनी में हालातों को सामान्य किया जा रहा है यही कारण है कि अब अधिकारी भी इस घनी आबादी वाली कॉलोनी के उन हिस्सों को खोलने की योजना तैयार कर चुके है जिनमें कोरोना संक्रमण नही है।

कॉलोनी को खोले जाने से लोगों को मिलेगी बड़ी राहत :

कॉलोनी को सील किए जाने के बाद वैसे तो प्रशासन की तरफ से लोगों को राशन वितरित किया गया था। लेकिन कॉलोनी में रहने वाले अधिकतर लोग प्रतिदिन के दिहाड़ी कमाने और अपना खर्चा उठाने वाले लोग है इस कारण से काम पर न जा पाने के लिए वे जरूरत का अन्य जरूरी सामान खरीदने में असमर्थ हो चुके है और वे बेहद परेशान है यही कारण है कि अब कॉलोनी के असंक्रमित एरियां को खोले जाने की बेहद जरूरत है और अधिकारियों की तरफ से लोगों की परेशानी को ध्यान में रखते हुए साकात्मक फैसला लिया जा रहा है कॉलोनी को खोले जाने की खबर से अब लोग राहत महसूस कर रहे है और प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग का इस कठीन समय पर साथ निभाने के लिए धन्यवाद व्यक्त कर रहे है।

Advertisements
whatsapp-hindxpress
Advertisements

Check Also

PM-MODI-BIRTHDAY

चंडीगढ़ में पीएम मोदी के जन्मदिन पर NSUI स्टूडेंटस ने सेक्टर-17 में बैठकर किया बूट पॉलिश

चंडीगढ़। पंजाब यूनिवर्सिटी के NSUI टीम की ओर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिन आज …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!