Bakrid 2019: आज मनाया जा रहा है कुर्बानी का पर्व | Hindxpress

Bakrid 2019: आज मनाया जा रहा है कुर्बानी का पर्व, झज्जर में नमाज अता कर मांगी शांति की दुआ

ट्रैफिक़ नियमों के उल्लंघन सम्बन्धी मौके पर चालान के लिए दी जाएंगी ई-चालान मशीनें- रजिया सुल्ताना
वीडियो: आस्था या अंधविश्वास:चमच्च से दूध मुंह तक पहुंचते ही गायब

झज्जर(सुमित कुमार): झज्जर में बकरीद पर मिस्लम समाज के लोगों के हजारों हाथ सोमवार को अमन की शांति के लिए उठे। सुबह से ही काफी संख्या में मुस्लिम समाज के लोग जिनमें युवा भी काफी संख्या में शामिल थे यहां जहांआरा बाग स्टेडियम के पास स्थित मस्जिद में एकत्रित होना शुरू हो गए थे। सभी ने काफी संख्या में एकत्रित होकर न सिर्फ बकरीद पर नमाज अता की बल्कि अमन की शांति के लिए दुआ मांगी।

इस मौके पर जिला पुलिस प्रशासन ने पुलिस सुरक्षा के भी काफी इंतजाम किए हुए थे। इस दौरान मस्जिद में ही पहली बार मेला भी लगा जिसमें मुस्लिम समुदाय के लोगों ने खरीददारी की। यहां मुस्लिम समाज के आमिद ने कहा कि मुस्लम समुदाय के लिए यह एक तरह से खास दिन है। इस त्यौहार पर पर हम सभी अमन की शांति की दुआ मांगते है। अल्लाह व भगवान ने सभी त्यौहार नियमानुसार बनाए है। ताकि लोग रास्ते पर आकर ऐसा माहौल तैयार करे कि हम सभी एक-दूसरे की भलाई के लिए अपनी ताकत लगाए।

उन्होंने यह भी कहा कि कोई भी मजहब यह नहीं सिखाता कि हम आपस में बैरभाव रखे। हम ताकतवर है तो हमें अपनी वह ताकत दूसरे की भलाई के लिए इस्तेमाल करनी चाहिए। हम मालवाले है तो हमें माल जरूरतमंद व गरीब के लिए पहुंचाना चाहिए। उन्होंने यह भी कहा कि आज के समय में इंसान रास्ते से भटक गया है। लेकिन यदि वह भगवान और अल्लाह को याद रखेगा तो निश्चित रूप से वह गलत काम नहीं कर पाएगा।

COMMENTS

WORDPRESS: 0
DISQUS: 0