Home / Haryana / पंचकूला में सहायक प्रोफेसर अभ्यर्थियों का एचपीएससी कार्यालय पर धरना प्रदर्शन

पंचकूला में सहायक प्रोफेसर अभ्यर्थियों का एचपीएससी कार्यालय पर धरना प्रदर्शन

पंचकूला (उमंग श्योराण) । पंचकूला में सहायक प्रोफेसर अभ्यर्थियों ने एचपीएससी कार्यालय पर धरना प्रदर्शन दिया। प्रदेश भर से एचपीएससी कार्यालय पर अभ्यार्थी पहुंचे। इनका आरोप है कि विगत 2 सालों से एचपीएससी द्वारा भूगोल विषय के 171 सहायक प्रोफेसर की भर्ती को लटकाया गया है।

Advertisements

 

बीते 30 सितंबर को भर्ती संबंधी हाई कोर्ट एवं सुप्रीम कोर्ट में लंबित याचिकाएं भी समाप्त हो चुकी हैं। बावजूद इसके एचपीएससी द्वारा परिणाम घोषित नहीं किया जा रहा। एचपीएससी के रवैए को देखते हुए सैकड़ों अभ्यर्थियों आज पंचकूला स्थित एचपीएससी कार्यालय पर अनिश्चितकालीन धरना देने का ऐलान किया है।

 

अभ्यर्थियों का कहना है कि जब तक एचपीएससी द्वारा अंतिम परिणाम घोषित नहीं किया जाएगा वह कार्यालय पर धरने पर डटे रहेंगे। अभ्यर्थियों ने शंका जाहिर की है कि एचपीएससी के अधिकारी जानबूझकर अंतिम परिणाम को लटका रहे हैं। जिससे किसी बड़ी गड़बड़ी की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता। इसलिए अभ्यर्थी अब आर-पार की लड़ाई करने की सिवाय कोई और दूसरा रास्ता नहीं चुनेंगे।

Advertisements

 

अभ्यर्थियों एक प्रतिनिधिमंडल 20 नवम्बर को आयोग सेक्रेटरी से मिले थे। आयोग सचिव ने प्रतिनिधिमंडल को दो दिन में परिणाम घोषित करने का आश्वासन दिया था। परंतु एेसा नहीं किया गया।

 

उल्लेखनीय है कि Advt.10/2016 के तहत विज्ञापित 28 विषयों के सहायक प्रोफेसर की भर्ती दो वर्ष पहले ही संपूर्ण हो चुकी है। इसके अलावा एचपीएससी द्वारा 2019 में भी नई भर्ती निकाल कर प्रक्रिया को पूर्ण कर दिया गया है।

Advertisements
whatsapp-hindxpress
Advertisements

Check Also

GURNAM-SINGH-HARYANA-GOVT

गुरनाम सिंह चढूनी की चेतावनी- या तो सरकार फैसला वापस ले या किसानों को गोली मार दे।

पंचकूला। केंद्र सरकार द्वारा लाए जा रहे कृषि अध्यादेश के खिलाफ आज हरियाणा सहित पूरे …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!