Home / Haryana / बैंक कर्मचारी की मौत को हत्या बता भडक़ी अहलावत खाप,किया हाईवे घंटों जाम

बैंक कर्मचारी की मौत को हत्या बता भडक़ी अहलावत खाप,किया हाईवे घंटों जाम

झज्जर ( सुमित कुमार)। पिछले माह ग्ररूग्राम से गायब होने के बाद दिल्ली की माइनर में मिले गांव डीघल के धीरज अहलावत की मौत को लेकर बुधवार को अहलावत खाप के लोग भडक़ गए और उन्होंने इस मामले में शासन व प्रशासन पर कार्यवाहीं में लीपापोती का आरोप लगाते हुए नैशनल हाईवे-71 जाम कर दिया। बुधवार सुबह 8 बजे के करीब अहलावत खाप के लोगों के अलावा गांव डीघल के ग्रामीण व मृतक धीरज के परिजन डीघल टोल पर आ धमके और उन्होंने यहां अवरोधक लगाकर नैशनल हाईवे जाम कर दिया। काफी तादाद में ग्रामीणों द्वारा लगाए गए जाम की वजह से रोहतक व झज्जर की आरे वाहनों की लंबी कतारें लग गई।

Advertisements

 

जाम लगाए जाने की सूचना जैसे ही पुलिस प्रशासन को मिली तो काफी तादाद में पुलिस बल व अधिकारी मौके पर पहुंचे और ग्रामीणों को समझा-बुझाकर जाम खुलवाने का प्रयास किया। लेकिन तब तक आक्रोषित ग्रामीण घटना को बड़ा तूल देने का फैसला कर चुके थे। आक्रोषित ग्रामीणों ने एक रणनीति के तहत डीघल टोल के पास पुलिस बल की मौजूदगी में बकायदा टैंट लगाकर धरना शुरू कर दिया। टैंट के नीचे चारपाई डालकर हुक्के की गुडग़ुड़ाहट के बीच ग्रामीणों ने शासन व प्रशासन को चेतावनी दी कि जब तक धीरज की मौत के मामले में उन्हें न्याय नहीं मिल जाता तब तक वह घरनास्थल से नहीं हटेंगे। इस दौरान पुलिस अधिकारियों ने व्यवस्था बनाने के लिए व वाहन चालकों की परेशानी को दूर करने के लिए उनके रूट को डाईवर्ट करा दिया। देखते ही देखते जहां काफी संख्या में पुलिस बल को मौके पर बुलवा लिया गया,वहीं ग्रामीण भी काफी संख्या में वहां पर एकत्रित हो गए।

धरने पर बैठे खाप के नेताओं ने पुलिस अधिकारियों को चेतावनी दी कि यदि जल्द ही धीरज की मौत की गुत्थी नहीं सुलझी और आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं की गई तो अन्य खापों के साथ मिलकर जिले की चारों तरफ की सडक़ों को जाम कर दिया जाएगा। ग्रामीणों के साथ धरनास्थल पर बैठे धीरज के परिजनों ने धीरज की हत्या का आरोप उसके दोस्त पर लगाया।

Advertisements

आरोप है कि धीरज की हत्या पैसों के लेन-देन को लेकर की गई है। उनका यह भी कहना था कि धीरज के लैपटॉप से पता चलता है कि धीरज का अपने दोस्त के साथ लेन-देन था। उसी के चलते धीरज की योजनाबद्ध तरीके से हत्या की गई है। खाप के प्रतिनिधियों ने चेतावनी दी कि यदि जल्द ही पुलिस ने इस मामले में आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं की तो खापों को गुरूग्राम की सडक़ों तक पहुंचने में देरी नहीं लगेगी। समाचार लिखे जाने तक ग्रामीण व खाप प्रतिनिधि सडक़ों पर जाम लगाकर बैठे थे और पुलिस प्रशासन द्वारा उन्हें समझा-बुझाकर जाम खुलवाने का प्रयास किया जा रहा था।

बता दें कि झज्जर के गांव डीघल निवासी धीरज अहलावत गुरूग्राम स्थित एक निजी बैंक का कर्मचारी था। पिछले माह 5 अगस्त को वह अचानक घर से लापता हो गया था। बाद में उसका शव दिल्ली की एक नहर में मिला था। हांलाकि इस मामले में जांच के लिए पुलिस ने एसआईटी गठित कर रखी है,लेकिन परिजन व धीरज के गांव के ग्रामीण और अहलावत खाप इस मामले को सीबीआई को सौंपने की मांग कर रहे है। इसी के चलते बुधवार को डीघल में मृतक धीरज के परिजनों ने नैशनल हाईवे जाम कर अपना आक्रोष जताया है।

Advertisements
whatsapp-hindxpress
Advertisements

Check Also

GURNAM-SINGH-HARYANA-GOVT

गुरनाम सिंह चढूनी की चेतावनी- या तो सरकार फैसला वापस ले या किसानों को गोली मार दे।

पंचकूला। केंद्र सरकार द्वारा लाए जा रहे कृषि अध्यादेश के खिलाफ आज हरियाणा सहित पूरे …

error: Content is protected !!