Home / Chandigarh / कृषि अध्यादेश मामला : किसानों को CM अमरिंदर की दो टूक, कहा – विरोध करना है तो दिल्ली जाकर करें, हम किसानों के साथ है

कृषि अध्यादेश मामला : किसानों को CM अमरिंदर की दो टूक, कहा – विरोध करना है तो दिल्ली जाकर करें, हम किसानों के साथ है

चंडीगढ़। मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की अध्यक्षता में पंजाब कांग्रेस के प्रतिनिधिमंडल ने राज्यपाल वीपी सिंह बदनौर से मुलाकात की। राज्यपाल से मुलाकात के उपरांत पत्रकारों से बात करते हुए मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि इन अध्यादेशों को लेकर उन्होंने पहले भी किसान संगठनों सहित अलग -अलग पार्टियों की बैठक बुलाई थी। जिसमे अकाली दल को छोड़कर सभी ने सर्वसम्मति से इन अध्यादेशों का विरोध किया था।

Advertisements

सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा केंद्र सरकार ने इन अध्यादेशों को लाने से पहले उनसे किसी तरह की चर्चा नही की। सीएम ने कहा कि जो प्रदेश पूरे देश का पेट अन्न से भरता है उसके साथ ही इन अध्यादेशों को लेकर कोई राय नही की गई। कहा इन अध्यादेशों से पंजाब में रोष जागेगा,जो ठीक नही है।

सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि इन अध्यादेशों को लेकर उन्होंने प्रधानमंत्री को तीन पत्र लिखने सहित उनसे निजी तौर पर भी मुलाकात की।लेकिन बावजूद इनके वे नही माने। सीएम ने कहा कि पंजाब किसानी पर निर्भर है लेकिन केंद्र की सोच गरीब किसानों की जगह बड़े कारोबारियों को मजबूत करने की है। सीएम ने कहा कि हम विधानसभा सेशन में भी इन अध्यादेशों के विरोध में प्रस्ताव लेकर आये। जबकि कल लोकसभा सदन से भी आर्डिनेंस के विरोध में कांग्रेसी सांसदों ने वाक आउट किया।

Advertisements

मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पंजाब में प्रदर्शन कर रहे किसानों से की अपील,कहा अगर रास्ते रोकने है और विरोध करना है तो दिल्ली जाकर करे। हम किसानों के साथ है। सीएम ने साफ किया कि पंजाब में विरोध प्रदर्शन के चलते किसानों पर जो मामले दर्ज हुए है वे वापिस लिए जाएंगे।

Advertisements
whatsapp-hindxpress
Advertisements

Check Also

Dy. CM Dushyant Chautala file photo.

बरकरार रहेगा किसानों का एमएसपी का अधिकार, कोई आंच आई तो छोड़ दूंगा पद – दुष्यंत चौटाला

चंडीगढ़। उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा है कि केंद्र सरकार के कृषि संबंधित नए अध्यादेशों में …

error: Content is protected !!