Home / Haryana / आखिर हाथों में घंटियां लेकर जींद की सड़कों पर क्यों उतरे किसान,पढ़ें पूरी खबर

आखिर हाथों में घंटियां लेकर जींद की सड़कों पर क्यों उतरे किसान,पढ़ें पूरी खबर

जींद (रोहताश भोला) । जींद में भारतीय किसान यूनियन ने तपती गर्मी में कृषि अध्यादेशों को लेकर सरकार के खिलाफ अनोखा प्रदर्शन किया। इस दौरान किसान रानी तलाब से हाथों में मदिरों की घंटिया लेकर सांसद बृजेंद्र सिंह के निवास स्थान पर गए और वहां पर अपनी मांगो को लेकर सांसद बृजेंद्र सिंह को ज्ञापन सौंपा। किसानों का कहना था कि वे घंटिया बजा कर नेताओं को जगाने का प्रयास कर रहे हैं ।

Advertisements

 

भाकियू के राष्ट्रीय संयोजक रामफल कंडेला ने कहा कि केंद्र सरकार जो अध्यादेश लेकर आई है वे किसान विरोधी है। इससे समर्थन मूल्य खत्म हो जाएगा और मंडियां भी नहीं बचेंगी। बड़ी कंपनियां औने.पोने दामों पर किसानों से सीधे फसल खरीदेंगी और बाजार में मनमाने रेट पर बेचेंगी। मंडी से बाहर जो फसल की खरीद होगीए उसके भुगतान में धोखाधड़ी हो सकती है। केंद्र सरकार समय पर फसल के भुगतान और समर्थन मूल्य की गारंटी दे। सांसदों के माध्यम से केंद्र सरकार तक किसानों की मांग पहुंचाई जाएगी।भारतीय किसान यूनियन के युवा प्रदेश अध्यक्ष रवि आजाद ने चेतावनी दी है कि अगर मांगे नही मानी तो 4 सिंतबर रोहतक में प्रदेश स्तर पर पंचायत होगी जिसमें कडा फैसला लिया जाएगा।

 

भारतीय किसान यूनियन के युवा प्रदेश अध्यक्ष रवि आजाद ने कहा सरकार ने तीन अध्यादेश लागू किया जो गलत है और किसानों के खिलाफ है। उन्होंने कहा कि भाजपा नेताओं को सांसदो को ज्ञापन दिए गए है इसी कडी में हिसार के सांसद व कुरुक्षेत्र के सांसद को ज्ञापन सौपे गए है। तथा अगस्त माह में भाजपा नेताओं को लगातार ज्ञापन दिए जाएगे। उन्होंने कहा कि अगर अध्यादेश वापस नही लिया गया बडा आंदोलन किया जाएगा।

Advertisements
Advertisements
whatsapp-hindxpress
Advertisements

Check Also

jind-kisann-dharna

जींद में कृषि अध्यादेशों के विरोध में आढ़तियों का अनिश्चितकालीन धरना

जींद(रोहताश भोला) : नए कृषि अध्यादेशों के विरोध में आढ़तियों ने हड़ताल करते हुए अनिश्चितकालीन …

error: Content is protected !!