Home / Haryana / लॉकडाउन के नियमों का पालन नहीं करने पर 5 दुकानों के काटे चालान

लॉकडाउन के नियमों का पालन नहीं करने पर 5 दुकानों के काटे चालान

इंद्री 15 मई (मैनपाल कश्यप ) : इंद्री नगरपालिका द्वारा चरणबद्ध तरीके से दुकान  ना खोलने वाले दुकानदारों के खिलाफ कार्रवाई करने का अभियान  शुक्रवार को भी  नगर पालिका प्रशासन द्वारा चलाया गया।  इंद्री में लॉक डाउन के नियमों का पालन न करने वाले पांच दुकानों के मालिकों के खिलाफ कार्रवाई की नगर पालिका प्रशासन के अधिकारियों ने मौके पर ही 5 दुकानदारों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए जुर्माना ठोका।

Advertisements

नगर पालिका प्रशासन की आज चौथे दिन लगातार चली इस कार्रवाई से दुकानदारों में हड़कंप मच गया कुछ दुकानदार चरणबद्ध तरीके से निर्धारित किए गए समय की परवाह न करके मनमर्जी से दुकानें खोल रहे थे तथा कुछ दुकानदार सोशल डिस्टेंसिंग व मास्क आदि लगाने के नियम का पालन नहीं कर रहे थे। नगर पालिका प्रशासन की तरफ से लेखाकार प्रवीण  शर्मा ,एम इ  नवीन धीमान सहित अन्य कर्मचारियों ने इंद्री शहर में जगह-जगह दुकानों की जांच पड़ताल कर रिपोर्ट तैयार की।  नगर पालिका सचिव रविंद्र कुमार ने बताया कि प्रशासन के निर्देश पर इंद्री शहर में चरणबद्ध तरीके से दुकाने खोलने की व्यवस्था लागू की है शहर में 1 व 2 नंबर दुकानों के आगे लगाकर दुकाने खोलने का दिन व समय निर्धारित किया हुआ है।  सोमवार बुधवार और शुक्रवार को एक नंबर लगी दुकान को खोलने तथा मंगलवार वीरवार और शनिवार को दो नंबर लगी दुकान को खोलने की प्रणाली लागू की गई थी।

इसके अतिरिक्त दुकानदारों को सुबह 8:00 बजे से दोपहर 2:00 बजे तक दुकानें खोलने तथा सोशल डिस्टेंसिंग मास्क इत्यादि लगाकर रखने सहित दुकानों में अधिक भीड़ ना होने देने की स्पष्ट हिदायतें दी गई थी। जनता को कोरोना महामारी से बचाने के लिए निर्धारित की गई शर्तों के तहत ही बाजारों को खोलने व बंद करना के नियम वह शर्तों के तहत कामना करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जा रही है।  उन्होंने बताया कि  इंद्री में बत्रा कम्युनिकेशन, सिंगला ट्रेडिंग कंपनी ,किशन रिपेयर, सलूजा कम्युनिकेशन, और विकास मेडिकल स्टोर नामक दुकानदारों के खिलाफ नियम तोड़ने पर कार्रवाई की गई है।  इन दुकानदारों पर मौके पर ही जुर्माना लगा दिया गया।

Advertisements

उन्होंने बताया कि नियमों के तहत इन दुकानों को सील किया जाना था लेकिन दुकानदारों द्वारा मौके पर ही जुर्माना अदा कर दिए जाने से दुकानों को सील नहीं किया गया उन्होंने बताया कि दुकानदारों को स्पष्ट रूप से चेतावनी दी गई है कि यदि वह तयशुदा नियमों व शर्तों को नहीं मानेंगे तो मजबूरन नगर पालिका प्रशासन को उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई करनी पड़ेगी उन्होंने लोगों से अबकी बार जनता की जान माल की सुरक्षा के लिए सरकार द्वारा तय किए गए नियम हुआ कायदों को जरूर माने क्योंकि बचाव में ही करो ना महामारी से सुरक्षित रहा जा सकता है।

Advertisements
whatsapp-hindxpress
Advertisements

Check Also

rohtak-gurnam-singh

अंबावता के प्रदेशाध्यक्ष का समर्थन मिलते ही गुरनाम सिंह चढूनी ने कर दिया बड़ा एलान – देखें

रोहतक (सनी ) : केंद्र सरकार के 3 कृषि अध्यादेशों के विरोध में 20 सितंबर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!