Home / Chandigarh / हरियाणा में साढे 26 लाख गरीबों को मिलेगी इस पैकेज के तहत मदद – सुभाष बराला

हरियाणा में साढे 26 लाख गरीबों को मिलेगी इस पैकेज के तहत मदद – सुभाष बराला

चंडीगढ़। प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की और से इस योजना के विस्तार और इसका समय बढ़ाये जाने को लेकर किये गए एलान को लेकर हरियाणा बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सुभाष बराला ने प्रेस कॉन्फ़्रेंस की और कहा कि इस योजना से हरियाणा में कुल साढे 26 लाख गरीबों की इस पैकेज के तहत मदद होगी।

Advertisements

प्रदेश अध्यक्ष सुभाष बराला ने कहा कि प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना बहुत बड़ी योजना है जिसकी घोषणा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संकट की घड़ी में जरूरत मंद लोगों के लिए की है। प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत सरकार ने 80 करोड़ से अधिक राशनकार्ड धारकों को अप्रैल, मई और जून के लिए राशन कार्ड में दर्ज सदस्यों के आधार पर प्रति व्यक्ति पांच किलो अनाज (गेहूं अथवा चावल) और प्रति परिवार एक किलो दाल मुफ्त देने की घोषणा की थी। यह मुफ्त 5 किलो अनाज, राशन कार्ड पर मिलने वाले अनाज के मौजूदा कोटे के अतिरिक्त है।

 

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था कि भारत के लिए एक राशन-कार्ड यानि One Nation one Ration Card की व्यवस्था होने जा रही है। इससे सबसे बड़ा लाभ उन गरीब साथियों को मिलेगा, जो रोजगार या दूसरी आवश्याकताओं के लिए अपना गांव छोड़कर कहीं और जाते हैं।

Advertisements
Advertisements
whatsapp-hindxpress
Advertisements

Check Also

PM-MODI-BIRTHDAY

चंडीगढ़ में पीएम मोदी के जन्मदिन पर NSUI स्टूडेंटस ने सेक्टर-17 में बैठकर किया बूट पॉलिश

चंडीगढ़। पंजाब यूनिवर्सिटी के NSUI टीम की ओर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिन आज …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!