Breaking News
Home / Haryana / 8.5 करोड़ किसानों को 17000 करोड की मदद : धनखड़

8.5 करोड़ किसानों को 17000 करोड की मदद : धनखड़

रोहतक, 9 अगस्त । भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ ने कहा कि प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि की छठी किश्त आज उनके बैंक खातों में पहुंच जाएगी। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी खुद आज इस मदद के लिए 17 हजार करोड़ रुपये की धनराशि जारी की है। इसका सीधा लाभ देश के 8.5 करोड़ किसानों को मिलेगा। उनके बैंक खातों में सीधे 2000 रुपये जमा होंगे। ओमप्रकाश धनखड़ हरियाणा स्टेट मल्टीपरपज सहकारी संघ द्वारा आयोजित किसान संगोष्ठी को संबोधित कर रहे थे।

Advertisements

 

उन्होंने कहा कि किसानों की मदद के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा रबी सीजन शुरू होने से पहले ही यह किश्त किसानों के खाते में जमा कराई जा रही है। केंद्र और प्रदेश की भाजपा सरकार हमेशा ही किसानों की भलाई के लिए तत्पर रहती है इसी का परिणाम है कि आज प्रदेश व देश का किसान अपनी फसल को स्वयं मंडियों के अलावा कहीं भी जाकर बेच सकता है।
उन्होंने कहा कि आज देश के 8 करोड़ से ज्‍यादा किसानों के खातों में छठी किश्‍त पहुंच जाएगी। किसानों को कुल 17 हजार करोड़ रुपए प्राप्‍त होंगे। इससे पहले इस योजना के तहत देश के 69 लाख किसानों के बैंक खातों में तीन किश्‍तों के 6-6 हज़ार रुपए जमा कराए जा चुके हैं।

advertisement hindxpress news banner

उन्होंने कहा कि सरकार का प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना से 14 करोड़ किसानों को जोड़ने का लक्ष्य है।
इस अवसर पर पूर्व सहकारिता मंत्री मनीष कुमार ग्रोवर,सहकारिता प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक हुकम सिंह भाटी,जिला अध्यक्ष अजय बंसल,जिला मीडिया प्रभारी शमशेर सिंह खरक जिला उपाध्यक्ष डॉ दिनेश घिलोड ओर कॉपरेटिव संथाओं से जुड़े सैंकड़ों कार्यकर्ता मौजूद रहे ।

Advertisements

 

Advertisements
whatsapp-hindxpress
Advertisements

Check Also

jhajjar-safayi-karmi

सफाई कर्मियों ने भी खट्टर सरकार के खिलाफ खोला मोर्चा

झज्जर (सुमित कुमार) । अन्य कर्मचारियों की तरह अब पालिका के सफाई कर्मियों ने भी …

error: Content is protected !!