Home / Haryana / 12वीं HBSE रिजल्ट: मिलिए स्टेट टॉपर भावना यादव से… जिनका आईएएस बनना है लक्ष्य

12वीं HBSE रिजल्ट: मिलिए स्टेट टॉपर भावना यादव से… जिनका आईएएस बनना है लक्ष्य

रेवाड़ी (राजेश शर्मा)। हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड (एचबीएसई) की ओर से 12वीं कक्षा का परीक्षा परिणाम मंगलवार को जारी कर दिया गया। इसमें जिले की 3 बेटियों ने प्रदेश की टॉप-3 सूची में जगह बनाकर रेवाड़ी को गर्व का मौका दिया। विज्ञान संकाय में 99.2% अंक लेकर बोडिया कमालपुर राजकीय सीनियर सेकेंडरी स्कूल की छात्रा भावना यादव स्टेट टॉपर रही। जबकि राजकीय सीनियर सेकेंडरी स्कूल जाडरा की छात्रा वर्षा और पीजीएम सीनियर सेकेंडरी स्कूल भैरमपुर भड़ंगी की छात्रा बबीता बोर्ड सूची में तीसरे नंबर पर रही।

Advertisements

एचबीएसई (HBSE) की 12वीं कक्षा के विज्ञान संकाय में 99.2% अंक लेकर बोडिया कमालपुर सरकारी स्कूल की छात्रा भावना ने प्रदेश में टॉप किया है। भावना बताती हैं कि स्कूल में लगने वाली एक्सट्रा क्लास और सेल्फ स्टडी पर फोकस कर वह टॉप रही। भावना के पिता बिजेंद्र कुमार का कहना है कि प्राइवेट स्कूल के रट्‌टाफिकेशन की बजाय उन्हें सरकारी शिक्षा पर विश्वास है, इसलिए सरकारी स्कूल में पढ़ाया।

भावना के पिता बिजेंद्र अहीर कॉलेज में लाइब्रेनियन है और खेती का काम भी करते है। माँ हाउस वाइफ है और गाय-भैंस पालन करती है। पिता बीरेद्र यादव का कहना है की भावना नोर्मल बच्चों की तरह पढाई करती थी और उनके साथ काम में भी हाथ बाँटती थी। भावना की लग्न के कारण ही संभव हो पाया है की वो बिना किसी दबाव के खुद पढ़ाई एक दो घंटे पढाई करती थी। भावना को बड़ी बहन जिसकी शादी हो चुकी है वो टीचर है जिसने भी भावना की मदद की और आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया। भावना का कहना है की वो बड़े होकर यूपीएससी की परीक्षा पास कर आईएएस बनना चाहती है।

Advertisements
Advertisements
whatsapp-hindxpress
Advertisements

Check Also

rohtak-gurnam-singh

अंबावता के प्रदेशाध्यक्ष का समर्थन मिलते ही गुरनाम सिंह चढूनी ने कर दिया बड़ा एलान – देखें

रोहतक (सनी ) : केंद्र सरकार के 3 कृषि अध्यादेशों के विरोध में 20 सितंबर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!