अपराधराष्ट्रीयहरियाणा

अश्लील तस्वीर बनाकर 85 महिलाओं को ब्लैकमेल करने का आरोपी चालक गिरफ्तार

फरीदाबाद, 12 सितम्बर (भाषा) महिलाओं की मूल तस्वीर से छेड़छाड़ करके अश्लील तस्वीरें तैयार करने और फिर इसे इंटरनेट पर प्रसारित करने की धमकी देकर 85 से अधिक महिलाओं को ब्लैकमेल करने के आरोपी ट्रक चालक को पुलिस ने सोमवार को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी महिलाओं को फेसबुक तथा व्हाट्सएप के माध्यम से ब्लैकमेल करता था।

महिला थाना इंस्पेक्टर माया की टीम ने सोमवार को आरोपी को गिरफ्तार किया। आरोपी के फेसबुक मैसेंजर पर 60 तथा व्हाट्सएप पर 25 महिलाओं के साथ अश्लील चैट पाई गई। पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपी का नाम गणेश है। आरोपी की उम्र करीब 42 वर्ष है और वह एक ट्रक चालक है।

आरोपी के खिलाफ महिला थाना एनआईटी में आईटी एक्ट की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया गया था, जिसमें पीडि़त महिला ने बताया कि छह मई, 2022 को व्हाट्सएप पर उसे एक मैसेज प्राप्त हुआ जिसमें उसी की अश्लील तस्वीर थी, जिसमें उसका चेहरा किसी अश्लील तस्वीर से जोड़ा हुआ था।

आरोपी ने उसे धमकी दी कि यदि उसका नंबर ब्लॉक किया तो उसकी यह अश्लील तस्वीर इंटरनेट पर प्रसारित कर दी जाएगी। महिला काफी डर गई और उसने यह बात अपने पति को बताई।महिला के पति ने जब उस नंबर पर फोन किया, तो वह नंबर बंद मिला। इसके बाद महिला ने अपने पति के साथ पुलिस में इसकी शिकायत की। इसके बाद आरोपी के खिलाफ आईटी कानून की धाराओं में मुकदमा दर्ज करके उसकी तलाश शुरू की गई।

पुलिस टीम ने आरोपी की धरपकड़ के लिए पुलिस ने नागौर, अजमेर, जयपुर, किशनगढ़, रुपनगढ़, दौसा, अलवर, भरतपुर सहित कई स्थानों पर छापेमारी की, लेकिन आरोपी हर बार बचता रहा। करीब 4 महीने की कड़ी मशक्कत के पश्चात पुलिस ने आरोपी को अलीगढ़ से गिरफ्तार कर लिया। पुलिस पूछताछ में आरोपी ने चौंकाने वाले खुलासे किए। उसने बताया कि वह फेसबुक पर लगातार महिलाओं को ढूंढता रहता है और उनकी प्रोफाइल तस्वीर लेकर उसे किसी अन्य अश्लील तस्वीर से जोड़कर एक नयी अश्लील तस्वीर बना देता था।

आरोपी के मोबाइल में 485 अश्लील वीडियो मिले, जिसमें से कुछ उसने महिलाओं को ब्लैकमेल करके मंगवाई थी।

Source link

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button