चण्डीगढ़राजनीतिहरियाणा

हरियाणा में पंचायत चुनाव से पहले बीजेपी करेगी 4 हजार बैठकें, दो दिवसीय दौरे पर रहेंगे जेपी नड्डा

हरियाणा में पंचायत चुनाव से पहले बीजेपी प्रदेशभर में चार हजार बैठकें करने जा रही है। इस बात की जानकारी हरियाणा बीजेपी अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ ने दी है। धनखड़ ने कहा कि शनिवार को पंचकूला में 7 जिलों की बैठक हुई।

हरियाणा में पंचायत चुनाव से पहले बीजेपी प्रदेशभर में चार हजार बैठकें करने जा रही है। इस बात की जानकारी हरियाणा बीजेपी अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ ने दी है। धनखड़ ने कहा कि शनिवार को पंचकूला में 7 जिलों की बैठक हुई। इस बैठक में मंडल अध्यक्ष सहित तमाम पार्टी के पदाधिकारी मौजूद रहे। बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि सोमवार को 5 जिलों की इस तरह की एक और बैठक रोहतक में होनी है. 30 तारीख को गुरुग्राम में 5 जिलों की बैठक होनी है। 31 तारीख को 5 जिलों की बैठक हिसार में होगी। बैठकों में पंचायत चुनाव को लेकर चर्चा हो रही है। इसके साथ ही उन्होंने जानकारी दी कि 2 और 3 सितंबर को हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा का हरियाणा का 2 दिन का प्रवास है।

 

ओमप्रकाश धनखड़ ने कहा कि संगठनात्मक विस्तार को लेकर भी बातचीत हो रही है। इसके साथ ही इन बैठकों में खासतौर पर इस पर भी चर्चा हो रही है कि लाभार्थियों को सरकार की योजनाओं का लाभ मिले। बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ओम प्रकाश धनखड़ ने कहा कि इन तीन प्रमुख बिंदुओं को लेकर सितंबर के पहले सप्ताह में 8 सितंबर तक प्रदेश भर में भी 4000 बैठकें करने जा रहे हैं।

 

 

धनखड़ ने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि हमारे चार हजार शक्ति केंद्र प्रमुख हैं । हर 5 बूथ पर हमारा एक शक्ति केंद्र का प्रमुख है और उसका सहयोगी है. इसके साथ ही ग्राम प्रमुख और से ग्राम प्रमुख भी हैं उनके नीचे त्रिदेव हैं। इन सब लोगों को उन बैठकों में बुलाया जाएगा. इन शक्ति केंद्रों में अगर कोई पार्टी के बड़े नेता रहते हैं वह भी उस में मौजूद रहेंगे। उन्होंने कहा कि एक लाख लोग इन बैठकों में से सहभागी होंगे जिनको बैठक के तीनों बिंदु पर जमीनी स्तर पर काम करने के लिए कहा जाएगा।

 

ओमप्रकाश धनखड़ ने कहा कि हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा का दो दिन के हरियाणा दौरे पर रहेंगे। 2 सितंबर को जेपी नड्डा का दौरा अंबाला से शुरू होगा। अंबाला में भी एक मंडल की बैठक लेंगे. उन्होंने कहा कि हमारे कुल 307 मंडल है। इसमें वे देखेंगे कि एक मंडल का काम कैसे चलता है। इसके बाद कैथल में लोकसभा स्तर की एक जनसभा को संबोधित करेंगे, इसके बाद वे पंचकूला आएंगे और वहां पर हमारी एक छोटी टोली होती है, उसके साथ बैठक करेंगे जिसमें लोकसभा सांसद, विधायक, मंत्री भी होते हैं । ऐसे पांच से सात नेताओं की हमारी हर जिले में टोली होती है उसी तरह ही पंचकूला की जो टोली है उसके साथ भी बैठक करेंगे।

 

 

ओमप्रकाश धनखड़ ने बताया कि शाम को पंचकूला में बीजेपी कोर ग्रुप की बैठक भी होगी। कोर ग्रुप की बैठक के बाद जेपी नड्डा एक बूथ की बैठक लेंगे। 3 सितंबर को सुबह उनका बीजेपी के गठबंधन के नेताओं के साथ मिलने का कार्यक्रम है। बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा बीजेपी के नेताओं से हरियाणा निवास में मुलाकात करेंगे। उसके बाद वे चंडीगढ़ बीजेपी कार्यालय में मंत्रिमंडल की बैठक को संबोधित करेंगे। इसके बाद पार्टी कार्यालय में ही संवाददाताओं को भी संबोधित करेंगे। हालांकि चंडीगढ़ के भी उनके कुछ कार्यक्रम है। धनखड़ ने बताया कि जेपी नड्डा हरियाणा के 2 दिनों के प्रवास के दौरान हरियाणा के अलग-अलग विभिन्न क्षेत्रों के लोगों से भी मुलाकात करेंगे। जिसमें खिलाड़ी, गायक और अन्य क्षेत्र से जुड़ी हस्तियां होंगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button