अंतर्राष्ट्रीय

विमान के उड़ान भरते ही निकलने लगे अंगारे हलक में अटकी यात्रियों की जान देखें VIDEO

यूनाइटेड एयरलाइंस के एक विमान का डराने वाला वीडियो सामने आया है। वीडियो में दिख रहा है कि टेकऑफ के दौरान विमान के एक पंख से चिंगारी निकल रही है। हवा में विमान से चिंगारी निकलते हुए जिसने देखा वह अनहोनी की आशंका से खौफजदा हो गया। इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि विमान में बैठे यात्रियों का क्या हाल रहा होगा। विमान से निकली चिंगारी जमीन तक गिरी है। ये विमान बोइंग 777-200 है जो N787UA के नाम से रजिस्टर्ड है, जिसका वीडियो अब सोशल मीडिया पर तेजी से शेयर हो रहा है।

 

बताया जा रहा है कि विमान न्यू जर्सी के नेवार्क और ब्राजील के साओ पाउलो के बीच उड़ान भर रहा था। कथित तौर पर चिंगारी तब देखी गई जब बुधवार को विमान ने नेवार्क हाई अड्डे से उड़ान भरी। विमान के पायलट ने सतर्कता दिखाते हुए अटलांटिक महासागर के ऊपर होल्डिंग पैटर्न को अपनाया और वहीं कई बार चक्कर लगाते रहे, ताकि विमान का ज्यादातर फ्यूल खत्म हो जाए। ऐसा इसलिए ताकि अगर क्रैश लैंडिंग भी होती है तो एक बड़े हादसे की कम संभावना होगी। डेढ़ घंटे के बाद नेवार्क हवाई अड्डे पर विमान वापस लौट आया।

पुराने विमानों के कारण निकली चिंगारी?
वीडियो देख कर कई लोगों ने कमेंट किया कि ये यूनाइटेड एयरलाइंस के पुराने बेड़े के कारण है। घटना क्यों हुई इसे लेकर जानकारी नहीं हो सकी है। हालांकि विमान कंपनी ने पुराने बेड़े को शामिल कर रखा है ये काफी चिंता का विषय है। यूनाइटेड एयरलाइन ने नए विमानों को शामिल करने के लिए एक दर्जन से ज्यादा बोइंग 737 मैक्स विमानों का ऑर्डर दिया है, जो 2023 तक उसे मिलेगा।

हाइड्रोलिक प्रेशर पंप हुआ फेल
यूनाइटेड एयरलाइन के विमान ने रात 11.24 बजे उड़ान भरी थी। टेकऑफ के बाद ही विमान के हाइड्रोलिक प्रेशर पंप फेलियर देखने को मिला। एयरोएक्सप्लोरर की रिपोर्ट के मुताबिक यूनाइटेड एयरलाइन ने एक बयान में कहा, ‘टेकऑफ के तुरंत बाद हमारे विमान में एक यांत्रिक समस्या का अनुभव हुआ। यह ईंधन को जलाने के लिए हवा में रहा और फिर सुरक्षित रूप से वापस लौट आया। यात्रियों को सुरक्षित उतारा गया और उन्हें दूसरे विमान से वापस भेजा गया है।’

Source link

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button