Home BREAKING MDU में जमकर बवाल, पुलिस ने किया लाठीचार्ज व छोड़े आंसू गैस...

MDU में जमकर बवाल, पुलिस ने किया लाठीचार्ज व छोड़े आंसू गैस के गोले

49
0

रोहतक, 12 अक्टूबर(सन्नी): प्रदेश भर में अप्रत्यक्ष छात्र संघ चुनाव का विरोध तेज हो गया है। एबीवीपी को छोड़कर सभी छात्र संगठन अप्रत्यक्ष चुनाव के विरोध में एकजुट हो गए हैं। आपको छात्र प्रत्यक्ष चुनाव कराए जाने की मांग कर रहे हैं। इसी के चलते शुक्रवार को रोहतक की महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी में छात्रों व पुलिस के बीच झड़प हुई। मामला इतना बढ़ गया कि पुलिस ने छात्रों पर लाठीचार्ज किया और आंसू गैस के गोले छोड़े। इतना ही नहीं पुलिस ने इनसो प्रदेशाध्यक्ष प्रदीप देशवाल समेत एक दर्जन छात्रों को हिरासत में ले लिया है।

रोहतक की महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी परिसर में सभी छात्र एकजुट हुए। वे यूनिवर्सिटी के मेन गेट को ताला लगाना चाहते थे। इसके देखते हुए भारी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया। पुलिस ने बैरीकेट लगा दिया। लेकिन छात्रों ने बैरीकेट तोड़ दिया। पुलिस और छात्रों के बीच झड़प हुई। जिसके बाद पुलिस ने लाठीचार्ज किया और आंसू गैस के गोले छोड़े।

बता दें हरियाणा में 22 साल बाद छात्र संघ चुनाव हो रहे हैं। शुक्रवार को नामांकन प्रक्रिया प्रारंभ हो गई। जिसके तहत 17 अक्टूबर को पहले चरण में कक्षा प्रतिनिधि चुने जाएंगे और उसी दिन रात को दूसरे चरण में छात्र संघ का चुनाव होगा, जिसे कक्षा प्रतिनिधि चुनेंगे। एबीवीपी को छोड़कर प्रदेश के सभी प्रमुख छात्र संगठन इस प्रक्रिया का विरोध कर रहे हैं। सभी छात्र संगठनों ने रणनीति बनाकर चुनाव के बहिष्कार का विरोध किया। छात्र संगठनों का कहना है कि अप्रत्यक्ष रूप से छात्रसंघ चुनाव की घोषणा कर छात्रों के लोकतांत्रिक हितों का हनन किया गया है। सरकार एबीवीपी को जिताने के लिए सुनियोजित षड्यंत्र रच रही है।